scriptएनडीए की बैठक में भाग लेंगे कुशवाहा, आज से दो दिन के उपवास पर | upendra kushwaha will take part in meeting of nda on 10 december | Patrika News

एनडीए की बैठक में भाग लेंगे कुशवाहा, आज से दो दिन के उपवास पर

locationपटनाPublished: Dec 08, 2018 05:03:42 pm

Submitted by:

Prateek

उपेंद्र कुशवाहा ने कह रखा है कि सरकार उनके 25 सूत्री आरोपों का यदि जवाब दे दे, तो वह सारा अपमान भूल जाएंगे…

kushwaha file photo

kushwaha file photo

(पत्रिका ब्यूरो,पटना): रालोसपा सुप्रीमो और केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा आर-पार का फैसला करने के ऐलान के बावजूद अभी एनडीए में बने रहेंगे। वह नई दिल्ली में सोमवार दस तारीख को होने वाली एनडीए की बैठक में भाग लेंगे। इस बीच बिहार में शिक्षा व्यवस्था की बदहाली और नीतीश कुमार के आरोपों के जवाब में कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने शनिवार से दो दिवसीय उपवास शुरू कर दिया।

 

संघर्ष की घोषणा कर चुके है कुशवाहा

कुशवाहा ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उन्हें फोन कर बैठक की सूचना दी और इसमेँ भाग लेने के लिए कहा। यह पूछे जाने पर कि आपने अभी कोई स्पष्ट निर्णय का ऐलान नहीं किया, कुशवाहा ने कहा कि हम तो संघर्ष करने की घोषणा कर चुके हैं। यह पूछा गया कि क्या आप प्रधानमंत्री से बात करेंगे, तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बैठक में सिर्फ एजेंडे पर और संसद के अगले सत्र को लेकर ही बातचीत होती है। गौरतलब है कि कार्यकर्ताओं की मोतिहारी में आयोजित बैठक में वह संघर्ष की घोषणा कर चुके हैं। दस दिसंबर को वह राहुल गांधी से भी मिलने वाले हैं।

 

आरोप-प्रत्यारोपों का दौर

गौरतलब है कि राज्य के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय मंत्री रहने के बावजूद कुशवाहा ने बिहार के लिए कुछ नहीं किया। जवाब में उन्होंने कह रखा है कि राज्य सरकार ने ही सहयोग नहीं किया। नवादा और औरंगाबाद में केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए जमीन नहीं दी। उपेंद्र कुशवाहा ने कह रखा है कि सरकार उनके 25 सूत्री आरोपों का यदि जवाब दे दे, तो वह सारा अपमान भूल जाएंगे। यह भी कहा कि नीतीश कुमार यदि लगाए गए आरोपों को साबित कर दें, तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे। कुशवाहा का दो दिवसीय उपवास रविवार रात को पूरा होगा। देवकुंड में शनिवार को उपवास संपन्न होने के बाद वह रविवार को नवादा में उपवास करने वाले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो