scriptVIDEO:जमकर वायरल हो रहा ‘म्यूज़िकल गुरु’ का वीडियो, कुमार विश्वास और अमिताभ बच्चन भी हुए इनके मुरीद | video of musical guruji got viral, kumar vishwas- big-b become fan | Patrika News

VIDEO:जमकर वायरल हो रहा ‘म्यूज़िकल गुरु’ का वीडियो, कुमार विश्वास और अमिताभ बच्चन भी हुए इनके मुरीद

locationपटनाPublished: Jan 12, 2019 05:34:25 pm

Submitted by:

Prateek

इस वीडियो में टीचर गाना गाकर अनोखे तरीके से अपने बच्चों को पढाता नजर आ रहा है…

kumar vishwas

kumar vishwas

(पटना): टेक्नालॉजी बढ़ने से भारत में एक नई क्रांति का जन्म हुआ है। आज हर व्यक्ति के पास मोबाइल है। हर हाथ में मोबाइल उपलब्ध होने से हर व्यक्ति सोशल मीडिया के माध्यम से एक दूसरे से जुडे हुआ हैं। सोशल मीडिया का दायरा बढता ही जा रहा है, इसे जनता द्धारा संचालित नए दौर का मीडिया भी कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। यहां हर रोज कोई ना कोई रोचक चीज सामने आती है जो मनोरंजन करने के साथ ज्ञान बढाने का भी काम करती है। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आया है जिसने तहलका मचा दिया है। इस वीडियो में टीचर गाना गाकर अनोखे तरीके से अपने बच्चों को पढाता नजर आ रहा है। टीचर का तरीका देखकर ख्यात कवि कुमार विश्वास और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी इस शिक्षक के मुरीद हो गए हैं।


बिहार के एक इंग्लिश टीचर का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसमें बच्चों को A-B-C-D सिखाने और अंग्रेजी अक्षरों के साथ आर्टिकल A—An का उपयोग कैसे किया जाता है यह सिखाने के लिए शिक्षक भोजपुरी में गाना गाकर छात्रों को बता रहा है। शिक्षक ने गाना गाकर बच्चों को सिखाया कि अंग्रेजी में 26 अक्षर होते है जिनमें से ‘A, E, I, O,U’ पांच Vowels होते है जिनके साथ An का उपयोग होता है। इन पांच के अलावा बाकि 21 अक्षर Consonants होते है जिनके साथ A का उपयोग होता है।

 

पहले मिलते गुरूजी तो हम भी बोलते इंग्लिश!…विश्वास

ख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास ने वीडियो को अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘काश कि हमें ‘Vowels” और “Consonants” ऐसे किसी म्यूज़िकल गुरु जी ने पढ़ाए होते तो हम भी आज ShashiTharoor बाबू की तरह फ़र्राटे मार के अंग्रेज़ी बोल रहे होते।’

 

वीडियो देखने के लिए लिंक पर करे क्लिक

https://twitter.com/ShashiTharoor?ref_src=twsrc%5Etfw
बॉलीवुड के बीग—बी अमिताभ बच्चन को भी शिक्षक के पढाने का यह तरीका काफी पसंद आया उन्होंने भी कुमार विश्वास की पोस्ट को रिट्वीट कर अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया।
https://twitter.com/SrBachchan/status/1083238718658527232?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो