‘सर जी’ से गुहार करते रहते हैं शत्रुघ्न सिन्हा, कौन है ‘सर जी’?

‘सर जी’ से गुहार करते रहते हैं शत्रुघ्न सिन्हा, कौन है ‘सर जी’?

Gyanesh Upadhyay | Publish: Jan, 05 2019 06:34:09 PM (IST) Patna, Patna, Bihar, India

अभिनेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का हर दूसरा या तीसरा ट्विट ‘सर जी’ को ही संबोधित होता है, वे याद दिलाते रहते हैं कि समय खत्म हो रहा है।

पटना। अभिनेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा लगभग हर सप्ताह एक बार ‘सर’ से गुहार लगा ही लेते हैं। वे ट्विटर पर कभी अपने ‘सर’ का नाम नहीं लिखते। जब भी कोई गुहार हो, वह ‘सर जी’ को संबोधित होती है।
भाजपा में नाराज चल रहे बिहारी बाबू ने अपने ट्विट में संसद में राफेल पर चल रहे हंगामे को लेकर गुहार लगाई और ‘सर’ से निवेदन किया कि वे विद्वानों की बात सुनें। जब छिपाने के लिए कुछ नहीं है, तो जेपीसी जांच से इनकार क्यों? उल्लेखनीय है कि सरकार संसद में राफेल सौदे पर जवाब तो दे रही है, लेकिन विपक्ष उससे संतुष्ट नहीं है और लगता है शत्रुघ्न सिन्हा भी अपनी पार्टी के रवैये से संतुष्ट नहीं हैं।
नए साल पर उन्होंने ट्विट किया था कि अक्खड़पन और एटीट्यूट छोड़ दीजिए। सभी लंबित मुद्दों और अनुत्तरित सवालों पर सफाई के साथ सामने आइए। हर चीज में पारदर्शिता लाइए, गलत वादों से छुटकारा पाइए, उन्हें सच्चाई में बदलिए।
22 दिसंबर के अपने ट्विट में शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा, ‘सर जी’ आप क्या कर रहे हैं? ईमानदार नागरिकों की जासूसी, जिसमें जज, ईमानदार कर दाता शामिल हैं!
ऐसा लगता है कि यह ट्विट उन्होंने राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव के पक्ष में किया था। इससे ठीक दो दिन पहले 20 दिसंबर को उन्होंने लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान के लिए ट्विट किया था। चिराग पासवान ने केन्द्र सरकार को पत्र लिखा था, शिकायत दर्ज कराई थी, तब शत्रुघ्न सिन्हा ने फिर ‘सर’ को संबोधित ट्विट किया - चलिए अपना अक्खड़पन एक किनारे रख दें और जो समस्याएं सामने हैं, उन्हें सुलझाएं। अब तो गोल्डन ब्वाय चिराग पासवान ने भी पत्र लिख दिया है।
इसके पहले 19 दिसंबर को शत्रुघ्न सिन्हा ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पक्ष में ट्विट किया था और उनके परिवार के बलिदान को याद करते हुए लिखा था- ‘सर जी’ क्या आप नहीं सोचते कि व्यक्तिगत हमले बंद होने चाहिए।
11 दिसंबर को जब चुनाव परिणाम आए थे और भाजपा तीन राज्यों में हार गई थी, तब भी शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा था - ‘सर जी’ अब कृपया बताइए कौन पप्पू है और कौन असली फेंकू साबित हुआ है। हमारे अपने डेशिंग, डायनमिक और चार्मिंग राहुल गांधी ने एक बार फिर हम सबको अपना करिश्मा दिखा दिया है। ‘सर जी’ ताली कैप्टन को तो गाली भी कैप्टन को!
शत्रुघ्न सिन्हा बार-बार यह भी याद दिलाते रहते हैं कि ‘सर जी’ का समय खत्म हो रहा है। आप समझ ही गए होंगे कि उनके ‘सर जी’ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned