scriptजदयू के दावे पर बिफरे रामकृपाल यादव, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया बड़ा नेता | will fight election in the leadership of modi-Ram Kripal Yadav | Patrika News

जदयू के दावे पर बिफरे रामकृपाल यादव, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया बड़ा नेता

locationपटनाPublished: Jun 04, 2018 05:17:52 pm

Submitted by:

Prateek

बिहार के पाटलिपुत्र से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने जदयू के दावे पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़े नेता हैं और भाजपा उन्हीं के चेहरे को आगे रखकर लोकसभा चुनाव में उतरेगी।

Ram kripal yadav file photo

Ram kripal yadav file photo

पटना। बिहार के पाटलिपुत्र से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने जदयू के दावे पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़े नेता हैं और भाजपा उन्हीं के चेहरे को आगे रखकर लोकसभा चुनाव में उतरेगी। इससे पहले जदयू ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव में उतरने का दावा किया था।

 

रामकृपाल यादव ने यहां कहा कि कौन क्या कहता है, इससे कोई मतलब नहीं है। हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और हम उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। यादव ने कहा कि एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीटों पर तालमेल किस तरह और किन किन सीटों पर होगा यह पार्टी के नेता ही तय करेंगे।

 

जदयू ने नीतीश के नेतृत्व का दावा किया था

 

इससे पूर्व जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा था कि लोकसभा हो या विधानसभा चुनाव बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही जदयू चुनाव लड़ेगा। आलोक ने कहा था कि नीतीश कुमार एनडीए के बिहार में बड़े नेता हैं और पार्टी उन्हीं को आगे रखकर चुनाव लड़ेगा। आलोक ने यह भी कहा था कि जदयू और भाजपा पहले भी 25 और 15 सीटों पर तालमेल कर चुनाव लड़ चुके हैं। उल्लेखनीय है कि जदयू ने बिहार में बड़े भाई की भूमिका में आकर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लडऩे का एकतरफा ऐलान कर दिया है। जदयू की ओर से 25 सीटों पर दावा किया गया है और अन्य सहयोगियों के साथ भाजपा के लिए मात्र पंद्रह सीटें छोडऩे की बात कही गई है।

 

भाजपा नेता खफा


जदयू के इस दावे को राज्य के भाजपा नेता पचा नहीं पा रहे हैं। बिहार से एनडीए में भाजपा की कुल 22 सीटों के अलावा लोजपा के 6 और रालोसपा के तीन सांसद हैं। रालोसपा अब दो गुटों में है। एक गुट के नेता जहानाबाद के सांसद अरुण कुमार हैं जबकि दूसरे गुट के नेता उपेंद्र कुशवाहा केंद्र में मंत्री हैं। कुशवाहा इन दिनों भाजपा के साथ रहते हुए उस पर अधिक हमलावर और नीतीश कुमार से नजदीकियां बनाकर चल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो