scriptअम्यूजमेंट पार्क में होंगे कोविड-19 के सुरक्षा निर्देश! | Amusement park will decide guidelines for safety | Patrika News

अम्यूजमेंट पार्क में होंगे कोविड-19 के सुरक्षा निर्देश!

locationजयपुरPublished: May 29, 2020 11:44:19 pm

Submitted by:

Jaya Sharma

सेफ्टी के लिए गाइडलाइंस तय करेंगे अम्यूजमेंट पार्कगवर्नमेंट गाइडलाइंस का इंतजारखुलने लगे हैं दूसरे देशों के अम्यूजमेंट पार्क

 कोरोना वायरस के चलते ये सीजन चौपट हो गया है

अम्यूजमेंट पार्क में होंगे कोविड-19 के सुरक्षा निर्देश!

जयपुर. अप्रेल से जुलाई, अम्यूजमेंट पार्क के लिए यह समय पीक पर रहता है, लेकिन कोरोना वायरस के चलते ये सीजन चौपट हो गया है। इनके लिए आगे की स्थिति भी अभी साफ नहीं हैं। पार्क संचालकों को गवर्नमेंट गाइडलाइंस का इंतजार है। वे कहते हैं, उम्मीद है कि जैसे-जैसे लॉकडाउन खुल रहा है, हमारे लिए भी संभवनाएं खुलेंगी। इस समय वे गाइडलाइंस पर काम कर रहे हैं। इधर, दूसरे देशों के अम्यूजमेंट पार्क की बात करें तो धीरे-धीरे इनके खुलने की उम्मीदें जगी है। यूएस में लंबे समय से बंद वॉल्ट डिज्नी वल्र्ड फि र से खुलने जा रहा है। इसके एंटरटेंटमेंट कॉम्पलेक्स में कुछ दुकानें और रेस्टोरेंट खोलने की इजाजत दे दी गई है, लेकिन इसके साथ ही यहां कुछ चेतावनियां भी दी गई हैं। डिज्नी स्प्रिंग में सुरक्षा के इंतेजाम किए जाने के बावजूद भी खतरा है। ऐसे में यहां आने विजिटर्स को सेफ्टी का ध्यान रखने के निर्देशित किया गया है। मार्च महीने में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण डिज्नी वल्र्ड बंद कर दिया गया था।
सेफ्टी पर रहेगा पूरा फोकस
अजमेर रोड स्थित एक वाटर पार्क के मैनेजर प्रदीप शर्मा बताते हैं कि हम उम्मीद करते हैं कि गवर्नमेंट फन जोंस और रिसोट्र्स के लिए गाइडलाइंस तय करेंगी। हमारा पूरा फोकस सेनेटाइजेशन पर रहेगा। विजिटर्स के लिए हमारी खुद की गाइडलाइंस भी चस्पा होंगी। पार्क में एंट्री के समय विजिटर का टेम्प्रेचर लिया जाएगा। इस साल का पीक सीजन पूरा चौपट हो गया है, अब आगे उम्मीद करते हैं कि चीजें जल्द से जल्द सही हो।

चस्पा करेंगे गाइडलाइंस
सीकर रोड स्थित एक एम्यूजमेंट पार्क के ओनर रवि कुमार शर्मा बताते हैं कि वाटर पार्क में एंट्री से पहले विजिटर्स को सेफ्टी का पूरा ध्यान रखना होगा। इसके लिए हम गाइडलाइंस भी चस्पा करेंगे। वैसे भी स्वीमिंग पूल के लिए कुछ गाइडलाइंस होती है, ऐसे ही अब कोविड-१९ के लिए सुरक्षा निर्देश दिए जाएंगे।

एडवेंचर गेम्स के लिए सेनेटाइजेशन
भांकरोटा स्थित एक एंडवेचर पार्क को भी लॉकडाउन खुलने का इंतजार है। वहां की मार्केटिंग मैनेजर सोनिया बताती हैं कि शूटिंग, आर्चरी, पेंटबॉल और जॉर्बिंग जैसे एडवेंचर गेम्स के लिए सेनेटाइजेशन का पूरा ध्यान रखा जाएगा। एक व्यक्ति के यूज करने के बाद उसे सेनेटाइज किया जाएगा। लोगों को सेफ्टी के निर्देश भी दिए जाएंगे, ताकि वे भी अपना ध्यान रखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो