ग्रैमी अवॉर्ड विनर रिकी केज और शुभा मुदगल जैसे कलाकार सजाएंगे जेएलएफ का मंच

23 से 25 जनवरी को जेएलएफ के तहत आयोजित होने वाले जयपुर म्यूजिक स्टेज पर कलाकार देंगे प्रस्तुतियां, आशो हंजुरा, गविन जेम्स, ट्रांसग्लोबल अंडरग्राउंड, परवाज बैंड सहित कई प्रस्तुतियां होंगी खास

By: Anurag Trivedi

Published: 27 Nov 2019, 02:30 PM IST

जयपुर. जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के तहत आयोजित होने वाले जयपुर म्यूजिक स्टेज देश-दुनिया के नामचीन कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से म्यूजिक लवर्स का दिल जीतेंगे। एक तरफ नामचीन सिंगर्स अपने म्यूजिक स्टाइल से लोगों को अट्रेक्ट करेंगे, वहीं दूसरी तरफ फेमस बैंड अपने म्यूजिक से लोगों के कदम थिरकाने के लिए मजबूर करेंगे। 23 से 25 जनवरी तक होने वाले इस कार्यक्रम में ग्रेमी अवॉर्ड विनर रिकी केज, क्लासिकल सिंगर शुभ मुद्गल, कश्मीरी सिंगर आभा हंजुरा, परवाज बैंड और ट्रांस ग्लोबल अंडरग्राउंड जैसे कलाकार परफॉर्म करेंगे।

'हुकुस बुकुस' से आई चर्चा में

जयपुर म्यूजिक स्टेज पर प्रस्तुति देने वाले कलाकारों में लोकप्रिय फ्यूजन आर्टिस्ट आभा हंजुरा भी शामिल है। आभा अपने कश्मीरी पॉप नंबर 'हुकुस बुकुस' के जरिए सबसे ज्यादा चर्चा में आई थी, इस गाने को 3.2 मिलियन व्यूज मिले थे। उन्होंने पॉपुलर वेब सीरिज 'द फैमिली मैन' का साउंड ट्रैक भी बनाया गया। फेस्ट में डब्लिन के गायक-गीतकार गविन जेम्स भी शामिल होंगे, जिनके वीडियो को लगभग दो बिलियन बार देखा गया। कंटेम्परेरी इंडियन म्यूजिक बैंड परवाज भी इवेंट में खास प्रस्तुति देगा। यह बैंड रोलिंग स्टोन इंडिया मैग्जीन के कवर पर आने के बाद काफी चर्चाओं में रहा था और मैग्जीन ने इंडिया का सबसे एक्साइटिंग बैंड कहा था।
2015 में मिला था ग्रैमी

म्यूजिक स्टेज पर भारतीय संगीतकार और पर्यावरणविद् रिकी केज भी शिरकत करेंगे। बेंगलूरू के रिकी केज को 2015 में उनके एलबम 'विंड्स ऑफ समसारा' के लिए 'बेस्ट न्यू एज एलबम' का ग्रैमी अवॉर्ड मिला है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी संगीतकार वाउटर केलरमैन के साथ मिलकर यह एलबम बनाया था। इवेंट में क्लासिकल सिंगर शुभा मुद्गल परफॉर्मेंस देंगी। फेस्ट में म्यूजिक इवनिंग के अलावा वर्कशॉप, मास्टर क्लासेज और सेशन आयोजित होंगे। जेएलएफ के प्रोड्यूसर संजॉय के रॉय ने बताया कि दुनियाभर के म्यूजिक को म्यूजिक स्टेज पर लाने का प्रयास किया जा रहा है।

Anurag Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned