scriptयूट्यूब गेमिंग वीडियोज में नया सेंसेशन बना असैसिन्स आर्मी | Assassins army becomes a new sensation in YouTube gaming videos | Patrika News

यूट्यूब गेमिंग वीडियोज में नया सेंसेशन बना असैसिन्स आर्मी

locationजयपुरPublished: Dec 29, 2021 10:57:45 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

बदल रहा गेमिंग यूट्यूब चैनल्स का ट्रेंड

यूट्यूब गेमिंग वीडियोज में नया सेंसेशन बना असैसिन्स आर्मी

यूट्यूब गेमिंग वीडियोज में नया सेंसेशन बना असैसिन्स आर्मी

जयपुर. गेमिंग वाले यूट्यूब चैनल्स का ट्रेंड काफी बदल गया है। अब सिर्फ गेमिंग वीडियो अपलोड करने से बात नहीं बनती बल्कि इसमें आपको अपनी क्रिएटिविटी भी डालनी होती है। यह कहना है फेमस गेमर और यूट्यूबर नयन राजू शेलके उर्फ असैसिन्स आर्मी का। इनके यूट्यूब चैनल असैसिन्स आर्मी पर 4.69 मिलियन सब्सक्राइबर्स जुड़ चुके हैं और अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से गेमिंग इंडस्ट्री के लिए एक सेंसेशन बन कर उभरे हैं। नयन ने बताया कि वह पेशे से बीटेक सिविल इंजीनियर भी हैं।
शुरुआत से ही गेमिंग के प्रति अपने जुनून को बरकरार रखने के लिए नयन ने 2018 में अपना यूट्यूब चैनल बनाया। इस दौरान उन्होंने क्लैश ऑफ क्लंस जैसे कई गेम्स में अपने गेमप्ले के वीडियो लगातार अपलोड करते थे। मगर, इससे उन्हें कोई खास पॉपुलैरिटी नहीं मिली।
इसके तुरंत बाद ही नयन ने अपने दोस्त के सुझाव पर एक और चैनल बनाया, जिस पर वह पबजी और फ्री फायर जैसे मॉडर्न एक्शन गेम खेलने लगे। यहाँ पर बैटल रॉयल गेम के कलरफूल एमबीयन्स और फ्री फायर कम्यूनिटी ने नयन को सबसे ज्यादा आकर्षित किया। इसके चलते उन्होंने फ्री फायर टूर्नामेंट का आयोजन भी शुरू किया। साथ ही, अपने गेमप्ले वीडियो को अपने चैनल पर अपलोड किया।
यह वह समय था, जब कैरी मिनाती, अमित भड़ाना और डायनमो जैसे यूट्यूब आइकॉन चलन में थे। ऐसे में नयन उनके काम को देख काफी आकर्षित हुए। फिर, नयन ने अपने कंटेंट पर और काम करना शुरू किया, और अपनी टेक्निक्स को बदल कर कुछ एंटेरटेनिंग करना शुरू किया। नयन ने असैसिन्स आर्मी चैनल पर वीडियो ब्लॉगिंग शुरू की। इसके बाद उनका वीडियो “प्रैंक ऑन माई फ्रेंड” वायरल हो गया, जिससे नयन रातों-रात स्टार बन गए। इससे उनके चैनल से 4.69 मिलियन सब्सक्राइबर जुड़ गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो