जयपुर में टीचर्स को अपग्रेड करेगा क्लासप्लस

— ऑनलाइन क्लासेज के चलते बदलने लगे ट्रेंड

 

By: Anurag Trivedi

Updated: 13 Sep 2021, 09:20 PM IST

जयपुर. कोरोनावायरस के बाद से ऑनलाइन क्लासेज का ट्रेंड जोरों पर है। ऐसे में सालों से चलती आ रही शिक्षा पद्धति में आए अचानक बदलाव को शिक्षक भी आदत में नहीं ला पाए हैं। कई तरह के तकनीकी समस्याओं के कारण ऑनलाइन क्लासेज में व्यवधान पैदा होते हैं जिसके लिए अब एडु-टेक कंपनी क्लासपल्स टीचर्स को ऑनलाइन क्लासेज के लिए अपग्रेड करेगा।ऑनलाइन क्लासेज के लिए टीचर्स में कौशल विकसित करने के लिए क्लासप्लस जयपुर में वैगन आर और वर्कशॉप के माध्यम से टीचर्स को ऑनलाइन क्लासेज की बारीकियां सिखाएगा।

क्लासप्लस भारत की एक प्रमुख एडु-टेक कंपनियों में से है। इनका मिशन है सभी शिक्षकों को उनका खुद का व्हाइट लेबल कोचिंग ऐप मुहैया करवाना। जिसकी मदद से शिक्षकों की ऑनलाइन पहचान बन सके। यह ऐप उच्च तकनीक से बना है जो शिक्षकों को भविष्य के लिए तैयार होने में मदद कर रहा है।

इसी के साथ क्लासप्लस ने छात्रों का ध्यान इस और मोड़ा कि उनके जीवन में एक शिक्षक का क्या महत्व है। सीखने की ललक पैदा करने से लेकर उसके प्रति प्रेम बनाए रखने तक। एक शिक्षक अपने छात्रों के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करता है। अब उन छात्रों की बारी है जहां वह क्लासप्लस के साथ मिलकर शिक्षकों के सामने खड़ी सबसे बड़ी चुनौती का सामना करने के लिए शिक्षकों के अपने कोचिंग ऐप से ऑनलाइन पहचान बनाने में मदद कर सकें।

Anurag Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned