script

कंटेंट क्रिएटर्स और म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए नए अवसर पर ध्यान देना जरूरी : अंकित यादव

locationजयपुरPublished: Mar 03, 2021 10:59:38 am

Submitted by:

Anurag Trivedi

— हरियाणा म्यूजिक में ’52 गज का दामन’ गीत से बना चुके पहचान
 

कंटेंट क्रिएटर्स और म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए नए अवसर पर ध्यान देना जरूरी : अंकित यादव

कंटेंट क्रिएटर्स और म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए नए अवसर पर ध्यान देना जरूरी : अंकित यादव,कंटेंट क्रिएटर्स और म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए नए अवसर पर ध्यान देना जरूरी : अंकित यादव,कंटेंट क्रिएटर्स और म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए नए अवसर पर ध्यान देना जरूरी : अंकित यादव

जयपुर. हरियाणा म्यूजिक इंडस्ट्री से जुडे अंकित यादव ने बताया कि यूट्यूब पर देसी रिकॉर्ड्स द्वारा निर्मित ’52 गज का दामन’ गीत ने 10 हफ़्तों में 500 मिलियन से ज्यादा व्यूज पा कर पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और यह गीत अब और बड़े आंकड़ों को तोड़ने के लिए आगे बढ रहा है।इस गाने की ऑडियो को सुनने के बाद पहली बार देसी रिकॉर्ड्स ने इस गीत को लॉक डाउन के बाद वीडियो फॉर्मेट में राजस्थान में शूट किया। डायरेक्टर साहिल संधू ने तीन दिन में इस गाने का कंपलीट किया, आज यह राजस्थान, हरियाणा सहित कई राज्यों में पहली पसंद कि साथ सुना जा रहा है। अब यह गाना इंडस्ट्री में हाईएस्ट म्यूजिक ट्रैक की लिस्ट में शुमार हो गया है और पिछले कई हफ्तों से ग्लोबल म्यूजिक चार्ट पर छाया हुआ है। उन्होंने कहा कि अब राजस्थानी म्यूजिक इंडस्ट्री में कुछ अलग करने की प्लानिंग की जा रही है। बता दें कि, अंकित एंटरटेनमेंट कंटेंट और अपने लेबल के लिए डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट को मैनेज कर रहे हैं। साथ ही, आर्टिस्ट मैनेजमेंट, कंटेंट मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन के काम को भी कंट्रोल कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि मेरा मुख्य उदेशय कंटेंट विस्तार और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसे पहुंचाने की रहती है। निफ्ट कांगड़ा कॉलेज से डिजाइनिंग में उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। इस दौरान उनकी दिलचस्पी डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में बढ गई। उन्होंने कई बड़े कंटेंट क्रिएटर्स के लिए काम किया है, जिनमें से अमित भड़ाना, हर्ष बेनीवाल, राउंड टू हेल और एल्विश यादव, रेलहित, कांगड़ा बॉयज जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो