scriptफैशन ब्रैंड्स उतार रहे हैं फैशनेबल मास्क | Fashion designers of the city are making safety outfits with masks | Patrika News

फैशन ब्रैंड्स उतार रहे हैं फैशनेबल मास्क

locationजयपुरPublished: May 30, 2020 12:14:40 am

Submitted by:

Jaya Sharma

शहर के फैशन डिजाइनर्स मास्क के साथ बना रहे हैं सेफ्टी आउटफिट्स- मैचिंग मास्क पर चल रहा है काम

 देश-विदेश के नामी फैशन ब्रैंड्स ने फै श देश-विदेश के नामी फैशन ब्रैंड्स ने फै शनेबल मास्क उतारे हैंनेबल मास्क उतारे हैं

फैशन ब्रैंड्स उतार रहे हैं फैशनेबल मास्क

जयपुर. फै शन मार्केट इन दिनों ठप्प है, लेकिन मास्क का मार्केट बूम पर है। देश-विदेश के नामी फैशन ब्रैंड्स ने फै शनेबल मास्क उतारे हैं, इसमें न सिर्फ सेफ्टी का ध्यान रखा गया है, बल्कि डिजाइन को भी अट्रैक्टिव बनाया गया है। वहीं, शहर में मास्क मेकिंग का काम रफ्तार पकड़ रहा है, शुरुआती तौर पर कुछ फैशन डिजाइनर्स ने मास्क बनाना शुरू किया है। इससे उन महिलाओं के लिए भी रोजगार के साधन खुले हैं, जिनके पास लॉकडाउन में कोई काम नहीं था। कुछ डिजाइनर्स तो पीपीटी किट भी तैयार कर रहे हैं। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए डिजाइनर्स ने घर और वर्कशॉप्स से थोड़ा-थोड़ा काम शुरू किया है। जयपुर. फै शन मार्केट इन दिनों ठप्प है, लेकिन मास्क का मार्केट बूम पर है। देश-विदेश के नामी फैशन ब्रैंड्स ने फै शनेबल मास्क उतारे हैं, इसमें न सिर्फ सेफ्टी का ध्यान रखा गया है, बल्कि डिजाइन को भी अट्रैक्टिव बनाया गया है। वहीं, शहर में मास्क मेकिंग का काम रफ्तार पकड़ रहा है, शुरुआती तौर पर कुछ फैशन डिजाइनर्स ने मास्क बनाना शुरू किया है। इससे उन महिलाओं के लिए भी रोजगार के साधन खुले हैं, जिनके पास लॉकडाउन में कोई काम नहीं था। कुछ डिजाइनर्स तो पीपीटी किट भी तैयार कर रहे हैं। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए डिजाइनर्स ने घर और वर्कशॉप्स से थोड़ा-थोड़ा काम शुरू किया है।
कॉरपोरेट ऑफिसेस से मिल रहे हैं ऑर्डर
फैशन डिजाइनर डॉली जैन बताती हैं कि हम ऑर्डर पर मास्क तैयार कर रहे हैं। कई कॉरपोरेट ऑफिसेस से मास्क के ऑर्डर आए हैं। इनमें ब्लॉक प्रिंट्स और प्लेन मास्क शामिल हैं। मास्क का निर्माण एज के हिसाब से किया जा रहा है। जैसे बच्चों के लिए स्पेशल प्रिंट्स का ध्यान रखा जा रहा है। इस काम से कई महिलाओं को जोड़ा है, उन्हें घर में ही कपड़ा उपलब्ध करवा काम दे रहे हैं। ….
पीपीटी किट और रीयूजेबल गाउन
सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कई तरह के सेफ्टी वियर पर भी काम चल रहा है। डिजाइनर अवनीत आडवानी बताती हैं। हालही हमने बहुत कम स्टाफ के साथ फैक्ट्री का काम शुरू किया है। इसमें हम सेफ्टी का ध्यान रखते हुए मास्क के साथ पीपीटी किट भी तैयार कर रहे हैं। साथ ही ऐसे गाउंस तैयार कर रहे हैं, जो उपर से नीचे पूरा कवर करते हैं, इन्हें पहनकर घर से बाहर आसानी से निकल सकते हैं।
….
मैचिंग मास्क तैयार करेंगे
फैशन डिजाइन दीया अजमेरा बताती हैं कि हाल ही प्रोडेक्शन से जुड़ा काम शुरू हुआ है। हम लोग जीरो वेस्ट पर काम कर रहे हैं। मास्क बनाने की भी प्लानिंग हैं, इसके लिए मैचिंग मास्क डिजाइन पर काम चल रहा है। डिजाइन के मुताबिक मास्क कपड़ों से अटैच होंगे, ताकि कैरी करने में परेशानी ना आए।
…..
चैरिटी के बनाएं मास्क
फैशन डिजाइनर पल्लवी जयपुरी बताती हैं कि सेफ्टी का ध्यान रखते हुए अभी प्रोडेक्शन का काम शुरू नहीं किया। हालांकि लॉकडाउन से पहले कुछ मास्क तैयार किए थे। इन्हें हमने जरूरतमंद लोगों के साथ स्टाफ मेम्बर्स को दिया था। आगे लॉकडाउन पूरी तरह से खुलने के बाद ही प्रोडेक्शन का काम शुरू हो पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो