scriptहोम को दें समर लुक, लॉकडाउन को बनाएं प्रोडक्टिव | Give Home To Summer Look | Patrika News

होम को दें समर लुक, लॉकडाउन को बनाएं प्रोडक्टिव

locationजयपुरPublished: Apr 03, 2020 09:58:14 pm

Submitted by:

Jaya Sharma

बिना डेकोरेटिव सामान खरीदें भी बढ़ा सकते हैं घर की सुन्दरता

साफ-सफाई के साथ-साथ घर को इनोवेटिव रूप भी दे सकते हैं

होम को दें समर लुक, लॉकडाउन को बनाएं प्रोडक्टिव

जयपुर. मौसम बदल रहा है, दिन में गर्मी का अहसास होने लगा है। ऐसे में आप भी अपने घर को समर लुक दे सकते हैं। इससे न सिर्फ लॉकडाउन को प्रोडक्टिव बनाया जा सकेगा, बल्कि बोरियत भी दूर होगी। लोग इस समय घरों में हैं, ऐसे में वे होम क्लीननेस पर पूरा समय दे पा रहे हैं। वहीं, साफ-सफाई के साथ-साथ घर को इनोवेटिव रूप भी दे सकते हैं। आइए एक्सपट्र्स से जानते हैं कि कैसे बिना नया सामान खरीदें घर को समर लुक दिया जा सकता है।
मिनिएचर गार्डनिंग अच्छा ऑप्शन
गार्डन डेकोरेटर अदिति आर खंडेलवाल बताती हैं कि घरों में अक्सर कई पॉट्स या फिर कप प्लेट वेस्ट पड़े रहते हैं। ऐसे में इन्हें यूज करके हम घर को नया रूप दे सकते हैं, बल्कि बोरियत को भी दूर कर सकते हैं। कप प्लेट में आप मिनिएचर गार्डन सजा सकते हैं, इन मिनेएचर गार्डन्स को अपने ड्रॉइंग रूम में सजा सकते हैं। गर्मियों में घर में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। इससे ताजगी बनी रहती है। आप अपने घर के दूसरे गमलों या फिर गार्डन में से ही पौधों को चुन कर मिनिएचर गार्डन बना सकते हैं। इनके अलावा सभी के घर में कलर्स हमेशा ही मौजूद रहते हैं, आप इन कलर्स से पॉट्स को सजा सकते हैं, हालांकि यहां ध्यान रखने की बात यह है कि इन्हें समर लुक देने के लिए पेस्टल कलर्स से सजाया जाए।
………
फै ब्रिक्स में करें बदलाव
एंटरप्रिन्योर वंदना परनामी बताती हैं कि घर को समर लुक देने में प्लांटर्स का इम्पॉर्टेंट रोल होता है। आप घर में रहकर ही पुराने प्लांटर्स को नया लुक दे सकते हंै। इसके अलावा मौसम के अनुसार अपने घर में रखें फैब्रिक्स को चुनें। अपने पुराने फैबिक्स को मिक्स-मैच करके भी आप बेड, सोफे और कर्टन्स से समर फै्रंडली लुक दे सकते हैं। इन कामों में बच्चों को शामिल कर सकते हैं, क्योंकि वे भी अक्सर टाइम नहीं मिलने के कारण इन सब चीजों से दूर हो जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो