scriptफिटनेस ब्लॉगिंग में हरमन सिद्धू लाखों महिलाओं के लिए बनी मिसाल | Harman Sidhu became example for millions of women in fitness blogger | Patrika News

फिटनेस ब्लॉगिंग में हरमन सिद्धू लाखों महिलाओं के लिए बनी मिसाल

locationजयपुरPublished: Nov 12, 2021 11:02:36 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

महिलाओं को फिटनेस के प्रति कर रही जागरुक
 

फिटनेस ब्लॉगिंग में हरमन सिद्धू लाखों महिलाओं के लिए बनी मिसाल

फिटनेस ब्लॉगिंग में हरमन सिद्धू लाखों महिलाओं के लिए बनी मिसाल

जयपुर.फेमस फिटनेस और लाइफस्टाइल ब्लॉगर हरमन सिद्धू आज हर महिलाओं के लिए एक प्रेरणा बनकर उभरी हैं। वैसे, तो दुनियाभर में जाने-माने कई फिटनेस ब्लॉगर लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। लेकिन, जो चीज हरमन को सबसे अलग बनाती है। वह है मां बनने के बाद एक सक्सेसफुल फिटनेस ब्लॉगर तक उनका सफर। हरमन ने कहा कि महिलाएं बच्चे को जन्म देने के बाद अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाती हैं। मुझे भी प्रेग्नेंसी के बाद अपने शरीर में होने वाले परिवर्तनों के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके बाद मैंने अपनी हैल्थ पर ध्यान देना शुरू किया, जिसमें पति एक कोच के रूप में पुनीत सिद्धू ने हमेशा उनका साथ दिया। उन्होंने बताया कि मेरे पति ने ही स्वस्थ रहने और ब्लॉगिंग की यात्रा शुरू करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया।
सिद्धू कहती हैं कि ज्यादातर महिलाओं का वजन प्रेग्नेंसी के दौरान और बच्चे के जन्म के बाद बढ़ जाता है। इसे संभालना सभी के लिए आसान नहीं होता। क्योंकि, महिलाओं के शरीर में बहुत सारे बदलाव होते हैं। इसलिए, उन्हें सही गाइडेंस की जरूरत होती है। अगर हम देखें, तो हर महिला फिट रहना चाहती है। मैं भी उन्हीं में से थी। लेकिन मुझे पता था कि क्रैश डाइटिंग और वर्कआउट ही सिर्फ समाधान नहीं है। मैं अपने पति की शुक्रगुजार हूँ कि उनकी मदद से मैंने अपने लक्ष्यों को प्राप्त किया है, और आज अन्य महिलाओं को फिट रहने के लिए प्रेरित कर रही हूं। इतना ही नहीं, फिजिकल फिट रहने के साथ-साथ हरमन महिलाओं को खुद से प्यार करने के लिए भी प्रेरित करती हैं। इंस्टाग्राम पर हरमन के हजारों लोग फॉलो करते हैं, जहाँ वह लोगों को फिटनेस के बारे में अपडेट देती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो