scriptपहले मिले थे बहुत रिजेक्शन, लेकिन कभी हताश नहीं हुई – आकांक्षा शर्मा | I had met many rejections before, but never got disappointed -Akanksha | Patrika News

पहले मिले थे बहुत रिजेक्शन, लेकिन कभी हताश नहीं हुई – आकांक्षा शर्मा

locationजयपुरPublished: Nov 12, 2019 12:48:26 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

बॉलीवुड सिंगर ने होमटाउन में शेयर किए अनुभव, ‘ट्रेफिक’ फिल्म से हुआ था बॉलीवुड में सिंगिंग डेब्यू

पहले मिले थे बहुत रिजेक्शन, लेकिन कभी हताश नहीं हुई - आकांक्षा शर्मा

पहले मिले थे बहुत रिजेक्शन, लेकिन कभी हताश नहीं हुई – आकांक्षा शर्मा

जयपुर. बॉलीवुड सिंगर आकांक्षा शर्मा ने कहा कि इंसान के कपड़े नहीं इंसान की सोच बहुत महत्व रखती है। एक सॉन्ग की शूटिंग के लिए अपने होमटाउन आई आकांक्षा ने कहा कि मुंबई में रहकर वह जयपुर जयपुर का स्ट्रीट फूड व फैमिली को बहुत मिस करती हैं। स्कूल के शुरुआती दिनों में वहां के म्यूजिक टीचर से ही संगीत ट्रेनिंग ली, इसके अलावा कभी कोई म्यूजिक का प्रोफेशनल कोर्स मैंने नहीं किया। पहला गाना ‘ट्रैफिक’ फिल्म के लिए ‘तू अलविदा’ था। उन्होंने कहा कि पहली स्टेज परफॉर्मेंस 10 साल की उम्र में दी थी, इसके बाद लगातार प्रस्तुतियों का दौर चला। जब प्रोफेशनली सिंगिंग शुरू की तो नॉर्मल लाइफ से वह एकदम डिस्कनेक्ट हो गई और इसके चलते कॉलेज से भी ड्रॉप आउट होना पड़।
एक बार छोड़ दी थी सिंगिंग
उन्होंने कहा कि शुरुआती दिनों में मुंबई में मैंने बैक टू बैक 15 से 20 ऑडिशंस दिए और सभी में उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। स्ट्रगल के इन दिनों में अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी और इस वजह से घर पर पेरेंट्स में भी झगड़ा शुरू हो गया। इसके चलते मैंने सिंगिंग को छोडऩे का निर्णय लिया और दूसरी चीजों में हाथ अजमाया। इस दौरान मेरी मुलाकात अनुराग बेदी से हुई, जिन्होंने मेरे कॅरियर को एक नई दिशा दी। मैंने एक राजस्थानी गाना ‘काजलियो’ भी गाया है, जो लोगों को बहुत पसंद आया है। मैंने अरिजीत सिंह, जुबिन नौटियाल, जावेद अली, आयुष्मान खुराना जैसे सिंगर्स के साथ अपनी आवाज शेयर की है। मैंने ‘शादी में जरूर आना’, ‘रुस्तम’, ‘गोल्ड’, ‘अंधाधुन’ जैसी फिल्मों में अपनी आवाज दी है।
रियलिटी शो की रही है विनर
आकांक्षा 2010 में रियलिटी शो ‘वॉयस ऑफ इंडिया छोटे उस्ताद’ की विनर रही है। उन्होंने कहा कि ‘चूडी चमके’ गाने की शूटिंग के लिए जयपुर आई हूं। यह राजस्थानी फोक सॉन्ग है, जिसे नए तरीके से बनाने की कोशिश में लगे हुए है। इस गाने के डायरेक्टर जेपी चौधरी हैं। मेरा अगले महीने एक पंजाबी म्यूजिक वीडियो भी रिलीज होने वाला है, जिसको लेकर काफी एक्साइटेड हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो