scriptस्ट्रेस के दौर में लोगों को हंसाना हमारी जिम्मेदारी – इकराम | It is our responsibility to make people laugh during the stress | Patrika News
पत्रिका प्लस

स्ट्रेस के दौर में लोगों को हंसाना हमारी जिम्मेदारी – इकराम

बॉलीवुड के जाने-माने राइटर इकराम अख्तर ने शेयर किए अनुभव

जयपुरFeb 13, 2020 / 03:54 pm

Anurag Trivedi

स्ट्रेस के दौर में लोगों को हंसाना हमारी जिम्मेदारी - इकराम

स्ट्रेस के दौर में लोगों को हंसाना हमारी जिम्मेदारी – इकराम

जयपुर. ‘मस्जिद है घर से दूर तो क्यूं ना यूं किया जाए, किसी रोते हुए बच्चे को हंसाया जाए।’ यह शेर मेरी जिन्दगी का फलसफा है। आज की स्ट्रेस भरी लाइफ स्टाइल में लोगों पर लाफिंग थैरेपी सबसे ज्यादा कारगर साबित होती है। इसलिए हम जैसे राइटर्स की जिम्मेदारी है कि लोगों के सामने एेसा एंटरटेनमेंट पेश किया जाए, जो न केवल लोगों को हंसाए, बल्कि लोग उससे कनेक्ट भी हो सके।’ यह कहना है बॉलीवुड के जाने-माने राइटर इकराम अख्तर का। जयपुर आए इकराम ने पत्रिका प्लस से बातचीत करते हुए कहा कि मैं तीन दशक से भी ज्यादा समय से इंडस्ट्री में काम कर रहा हूं और इसके जरिए मैंने अपनी राइटिंग के जरिए लोगों को अच्छा एंटरटेनमेंट देने का प्रयास किया है। मैंने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर सहायक लेखक के रूप में अनीस बज्मी के साथ की थी, वे मेरे मेंटोर और गुरु हैं। अक्सर लोगों को यह सिखाया जाता है कि क्या लिखना है, जबकि अनीस बज्मी ने मुझे सिखाया है कि क्या नहीं लिखना है। इसी का फायदा मिला है कि जो भी अब तक काम किया है, वह सफल ही रहा है।
‘प्यार तो होना ही था’ से शुरुआत
उन्होंने कहा कि अनीस बज्मी ने ही मुझे पहला बे्रक ‘प्यार तो होना ही था’ से दिया था, यहां से मेरी इंडिपेंडेंट जर्नी शुरू हो गई थी। इसके बाद ‘तेरा जादू चल गया’, ‘कुंवारा’, ‘बागी’, ‘चल मेरे भाई’, ‘जोरू का गुलाम’, ‘चलो इश्क लड़ाएं’, ‘नो प्रॉब्लम’, ‘थैंक्यू’ और ‘रेड्डी’ जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी। यह जर्नी बहुत कुछ सिखाने वाली रही है। अभी मैंने यंग टैलेंट को प्रमोट करने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म शुरू किया है, जहां नए बच्चों को ट्रेनिंग दी जाती है। साथ ही उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलने के ऑप्शन भी दिए जाते है।
‘भूलभूलैया 2’ करेंगे शूट
उन्हांेने बताया कि अनीस बज्मी जयपुर में ‘भूलभूलैया 2’ की शूटिंग जयपुर में करेंगे, इसलिए हम लोकेशन फाइनल करने आए हैं। 19 फरवरी से यह शूट शुरू होगा, जो शहर की अलग-अलग लोकेशन पर होगा। इसमें कार्तिक आर्यन और कियारा आडवानी मुख्य भूमिका में हैं।

Home / Patrika plus / स्ट्रेस के दौर में लोगों को हंसाना हमारी जिम्मेदारी – इकराम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो