टेक्नोलॉजी के साथ ब्रांडिंग की नई रणनीतियां तैयार करना सीखा रहे शिवम बंगवाल


सोशल मीडिया पर नई तकनीक के साथ अपडेट रखने के दे रहे जानकारी

By: Anurag Trivedi

Published: 13 Oct 2021, 10:46 PM IST

जयपुर. सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां हर कोई अपनी निजी जिंदगी को शेयर करने से लेकर अपने व्यवसाय को स्थापित करता है। वहीं, बदलते वक्त के साथ इस दौर में सोशल मीडिया के कई नए पहलू और रणनीतियां सामने नजर आ रहे हैं। ऐसे में इन सबके बारे में एक सटीक जानकारी होना बेहद जरूरी हो जाता है। एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी के साथ हुए वेबिनार में डिजिटल मार्कटिंग एक्सपर्ट शिवम बंगवाल ने कुछ ऐसी ही जानकारी दी।

ज्यादा जानकारी न होने के कारण नहीं मिल पा रही सफलता
शिवम ने बताया कि कोरोना ने पूरी दुनिया में बहुत कुछ प्रभावित किया है, जिसका असर उद्यमियों के व्यवसाय पर ज्यादा देखने को मिला है। खासकर, वो संगठन जिनके बिजनेस की नींव उनकी दुकान पर निर्भर होती है। बीते वक्त के साथ यह उद्यमी नए विकल्पों से अपने व्यवसाय को फिर से आगे बढ़ाना चाहते हैं। मगर, ज्यादा जानकारी ना होने की वजह से इन्हें सफलता नहीं मिल पा रही है।

शिवम् बंगवाल ने बताया कि इन उद्यमियों के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग की बारिकियों को समझना बेहद जरूरी हो जाता है, जिससे वह समय-समय के साथ सोशल मीडिया मार्केटिंग के पहलू को समझकर अपने बिजनेस को आगे बढ़ा सकें। उन्होंने बताया कि उद्यमियों को विशेषज्ञों के साथ काम करना चाहिए, ताकि उन्हें एक सही दिशा मिल सकें।

Anurag Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned