यूट्यूब के नए नियमों के कन्फ्यूजन को 'मनोज दे' ने किया दूर

यूट्यूबर मनोज दे का लेटेस्ट वीडियो यूट्यूब न्यू अपडेट 2021 ट्रेंडिंग में

By: Anurag Trivedi

Published: 03 Jun 2021, 07:19 PM IST

जयपुर. हाल ही में यूट्यूब में अपने टर्म्स एंड कंडीशन को लेकर देश के युट्यूबर्स में काफी कन्फ्यूजन था, लेकिन यूट्यूब एक्सपर्ट मनोज दे ने अपने वीडियो में सारा कन्फ्यूजन दूर किया। मनोज ने बताया कि उनके पास कुछ यूटूबर्स का मैसेज आया है कि उन्हें यह ईमेल समझ में नहीं आ रहा है। इसलिए वह इस टॉपिक पर वीडियो बना रहे हैं।

चार घंटे में ही मिले एक लाख व्यूज

मनोज ने बताया कि यूटूबर्स को कुछ समय पहले यूट्यूब द्वारा बदले गए उनके नए टर्म्स एंड कंडिशन का ईमेल मिला, जो कुछ लोगों को कंफ्यूज कर रहा था। इसे समझलर जब मैंने इस पर वीडियो बनाया और अपलोड किया तो इसे चार घण्टे में ही एक लाख व्यूज और 12 हजार लाइक्स मिल गए थे। वीडियो में मनोज ने बताया कि कैसे यूट्यूब के नए रूल्स को ध्यान में रखकर यूटूबर्स को वीडियो अपलोड करने हैं।

1.68 मिलियन सब्सक्राइबर्स

मनोज बताते हैं कि 2019 में यूट्यूबर बनने का सपना लिए उन्होंने अपना चैनल बनाया, जिसके बाद बेहद ही कम समय में उनके चैनल से 1.68 मिलियन सब्सक्राइबर्स जुड़ गए। आज वह करोड़ों लोगों के लिए एक इंस्पिरेशन बन चुके हैं। मनोज कहते हैं, एक गांव में रहने के बाद भी अगर मैं अपने सपने को पूरा कर सकता हूँ, तो जो लोग एक यूट्यूबर बनना चाहते हैं, वो क्यों नहीं? मैं अपने फैंस को हमेशा कहता हूं कि अगर आप में टैलेंट है, तो आप मेहनत करो। चाहें दुनिया के किसी भी जगह क्यों न हो। आपकी मेहनत एक न एक दिन रंग जरूर लाएगी। गौरतलब है कि आज मनोज दे का नाम एक प्रसिद्ध इंडियन यूट्यूबर की लिस्ट में शामिल हो चुका है। वह सिर्फ एक यूट्यूबर ही नहीं बल्कि, एक ब्लॉगर भी हैं।

Anurag Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned