वेडिंग्स में अब संगीत सेरेमनी ही नहीं, आफ्टर पार्टी भी है खास

शहर के फेमस डीजे वेडिंग्स में लगा रहे हैं म्यूजिक का तड़का, थीम बेस्ड पार्टीज में बॉलीवुड-पंजाबी फ्यूजन म्यूजिक पर थिरक रहे हैं जयपुराइट्स

By: Anurag Trivedi

Published: 27 Nov 2019, 02:18 PM IST

जयपुर। शहर में जितनी तेजी से पार्टी करने का ट्रेंड बढ़ गया है, उतनी ही तेजी से वेडिंग्स में पार्टी कल्चर भी बढ़ गया है। अब शादियों में सिर्फ संगीत सेरेमनी ही परफॉर्मेंस के लिए खास नहीं रही है, बल्कि आफ्टर पार्टीज के कॉन्सेप्ट ने शादियों का नजारा ही बदल दिया है। अब दूल्हा-दुल्हन की खास डिमांड पर वेडिंग्स सेरेमनी के तहत इवेंट मैनेजर्स अब कई तरह की पार्टीज प्लान कर रहे है, जहां शहर के फेमस डीजे अपनी लाइव म्यूजिक की धुनों पर परफॉर्म करते हैं। यह यह कल्चर इंडोर से निकलकर आउटडोर भी हो गया है, जहां खुले आसमान के नीचे लाइव डीजे पर वेडिंग में शिरकत करने वाले लोग एन्जॉय करते हैं। देखा जाए तो अब न्यूईयर, क्रिसमस, दिवाली या अन्य किसी इवेंट पर डीजे पार्टी का इंतजार नहीं किया जा रहा है, अब फैमिली के हर फंक्शंस में डीजेइंग हो रही है और लोग इस पर जमकर थिरकते हैं।

तीन दिन अलग-अलग अंदाज में पार्टी
डीजे साहिल आर्य ने बताया कि जयपुर में अब डीजे पार्टीज का क्रेज बिलकुल बदल गया है और इसकी डिमांड तेजी से बढ़ गई है। होटल, रिसॉर्ट या गार्डन में होने वाले शादी फंक्शन में अब डीजे पार्टी सबसे खास हो गई है। किसी शादी में पांच दिन सेलिब्रेशन हो रहा है, तो कहीं तीन दिन अलग-अलग अंदाज में पार्टी प्लान हो रही है। अब तो एेसा हो गया है कि सुबह अलग थीम पर पार्टी होती है, दिन में मेहंदी की रस्म होती है और शाम को आफ्टर पार्टी होती है। वेडिंग सीजन में हमारे पास एेसा कोई दिन नहीं जाता, जब मैं वेडिंग में परफॉर्म नहीं करता। शादियों में बॉलीवुड-पंजाबी फ्यूजन म्यूजिक को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है, हम बॉलीवुड सॉन्ग्स को इलेक्ट्रो म्यूजिक के साथ प्ले करते हैं, यह भी हमारे लिए चैलेंज की तरह होता है।

थीम बेस्ड पार्टीज का चलन
डीजे अभिषेक ने बताया कि वेडिंग्स में अलग-अलग थीम पर डीजे पार्टी हो रही है। पिंकसिटी में कुछ समय यह बदलाव आया है, जब शादियों में आफ्टर पार्टीज ने अहम जगह बनाई है। आफ्टर पार्टी नियोन, मॉस्करेट, पूल, एमिगोज, पजामा और फ्लेमिंगो थीम पर हो रही है। हर थीम का अपना अंदाज और टाइमिंग है, जिसके चलते यूथ सबसे ज्यादा कनेक्ट करता है। यंगस्टर्स जहां बॉलीवुड के सॉन्ग्स की फरमाईश करते है, वहीं रेट्रो रिमिक्स सबसे ज्यादा पसंद किए जाते है। पंजाबी म्यूजिक शादियों की रौनक को बढ़ा देता है, एेसे में हम बॉलीवुड और पंजाबी मिक्स करते हैं और भांगड़ा का फील देते हैं।


लाइव डीजे के साथ सिंगर्स कर रहे हैं परफॉर्म

डीेजे पीवीआर ने बताया कि जयपुर में पार्टी कल्चर काफी बढ़ गया है, क्लब्स की संख्या भी बढ़ गई है, ऐसे में नाइट पार्टीज सुबह तक चलती है। यह ट्रेंड अब शादियों में भी यूज होने लगा है, लाइव डीजे की धुनों पर आफ्टर पार्टीज हो रही है। शादियों में अब सिंगर्स के साथ डीजे को भी इनवाइट किया जाता है। यह बदलाव का दौर है और एेसे में हमारे लिए भी यह चैलेंज की तरह हो गया है। अलग-अलग थीम पर हम म्यूजिक डिजाइन करते हैं। शादियों में रेट्रो रीमिक्स म्यूजिक हमेशा इन रहता है।

Anurag Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned