अब सिनेमाघरों में हो सकेंगे शादी के फंक्शन, ऑडिटोरियम में लगेगा स्टेज

- शहर के कई मल्टीप्लेक्स में इस वेडिंग सीजन फंक्शन के लिए बुकिंग शुरू, सोशल डिस्टेसिंग के साथ सेलिब्रेट होंगे प्री वेडिंग इवेंट्स

By: Anurag Trivedi

Published: 07 Nov 2020, 11:08 PM IST

जयपुर. अब तक होटल, रेस्टॉरेंट, रिसॉर्ट, गार्डन और बैंक्वेट हॉल में होने वाले शादी के विभिन्न फंक्शंस को आप सभी ने एन्जॉय किया होगा। अब जल्द ही जयपुराइट्स सिनेमाघरों में भी शादी के विभिन्न कार्यक्रमों को लुत्फ उठाते दिखेंगे। दरअसल कोरोना के चलते पिछले आठ-नौ महीनों से बंद सिनेमाघरों में इस बार प्राइवेट कार्यक्रमों को भी आयोजित करने की प्लानिंग हो रही है। इसमें शादी के फंक्शन भी प्रमुख है। यहां बड़े पर्दे पर शादी के लिए तैयार प्री-वेडिंग शूट और फोटोज को दिखाया जा सकेगा, वहीं स्पेशल स्टेज पर दुल्हा-दुल्हन मौजूद रहेंगे। शादी के अलावा भी कई प्राइवेट इवेंट्स के लिए सिनेमाघर ओपन किए जा रहे है। जयपुर में इस बार मल्टीप्लेक्स में बदलाव देखने को मिलेंगे। वेडिंग से लेकर बर्थडे सेलिब्रेशन, कॉरपोरेट्स मीटिंग्स इस बार मल्टीप्लेक्स के ऑडिटोरियम में हो सकेंगी। बैंगलुरू में हालही में रिंग सेरेमनी भी आयोजित हुई, जिसकी काफी चर्चा रही।

वीडियो को मिलेगा सेंसर सर्टिफिकेट

वेडिंग फंक्शन के लिए अक्सर लोग पहले से ही प्री-वेडिंग शूट और स्पेशल वीडियो शूट करवाते है। ऐसे में सिनेमाघरों में होने वाले शादी के विभिन्न फंक्शन में ये वीडियो बड़ी स्क्रीन पर दिखाए जाएंगे। इसके लिए सिनेमाघर प्रबंधन इन वीडियोज को सेंसर से सर्टिफिकेट बनवाएगा। अब तक लोगों ने बॉलीवुड फिल्मों के सेंसर सर्टिफिकेट देखे है, लेकिन शादी के फंक्शन के लिए सर्टिफिकेट पहली बार देख पाएंगे। सिनेमाघर प्रबंधकों के अनुसार ५० से १०० लोगों के कार्यक्रम एक ऑडिटोरियम में आसानी से किए जा सकते हैं। यहां सीट पर ही लोगों को फूड सर्विस भी मिल सकेगी और दुल्हा-दुल्हन से जुड़ी एक्टिविटी को भी एन्जॉय कर पाएंगे। यह सभी सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए पूरे सेफ्टी मैनेजमेंट के साथ किया जा सकता है।
बोर्ड मीटिंग्स, सेमिनार की प्लानिंग

ऑडिटोरियम में प्राइवेट कंपनीज भी अपनी बोर्ड मीटिंग्स भी कर सकेंगी। इसके लिए भी मल्टीप्लेक्स संचालक प्लानिंग कर चुके हैं। इसके लिए कंपनीज के वीडियो प्रजेंटेशन को भी सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट करवाकर प्रस्तुत किया जाएगा। यह मीटिंग सिक्योरिटी की सभी लेवल का ध्यान रखते हुए आयोजित होगी। इसके अलावा टॉक शो और मोटिवेशनल सेमिनार के लिए भी स्पेस अवलेबल करवाया जाएगा।

इनका कहना है:-

शादी से जुड़े कुछ इवेंट्स के लिए प्लानिंग हुई है। बैंगलुरू में रिंग सेरेमनी हुई। इसके अलावा एक कपल ने मूवी के लिए ऑडिटोरियम बुक करवाया। शादी के इवेंट्स के अलावा कॉरपोरेट्स के बोर्ड मीटिंग्स, सेमिनार, वर्कशॉप और मोटिवेशनल टॉक शो भी ऑडिटोरियम मं हो सकेंगे। इवेंट्स के अकॉर्डिंग ही डेकोरेशन होगा और बाहर से लेकर लेकर अंदर तक एक-एक गेस्ट का ध्यान रखा जाएगा।
- सौरभ वर्मा, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, आइनॉक्स

Anurag Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned