scriptबच्चों के शब्दों में उतरा मॉम्स का प्यार | Patrika plus summer book challenge | Patrika News

बच्चों के शब्दों में उतरा मॉम्स का प्यार

locationजयपुरPublished: May 14, 2019 08:06:38 pm

Submitted by:

Jaya Sharma

मॉम्स को समर्पित रहा समर बुक चैलेंज सेशन एमआईरोड स्थित ‘द वॉल स्ट्रीट होटल’ में हुआ सेशन स्टूडेंट्स ने किया बुक्स को रीड

summer book challenge

बच्चों के शब्दों में उतरा मॉम्स का प्यार

जयपुर. शौर्या कहती हैं ‘मेरी मदर अतुल्य हैं, वो मुझे हमेशा खुश रखती हैं और मेरी परवाह करती हैं।’ इसी तरह तनुज कहते हैं ‘मेरी मदर टैलेंटेड हैं, उनसे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलता है।Ó बच्चों ने मॉम्स को लेकर कुछ एेसे इमोशनल विचार प्रस्तुत किए। मौका था समर बुक चैलेंज के रविवार को आयोजित रीडिंग सेशन का। सेशन एमआईरोड स्थित द वॉल स्ट्रीट होटल में आयोजित किया गया। ये सेशन मॉम्स को समर्पित रहा। यहां बच्चों ने सेशन में मदर पर खुद की लिखी स्टोरीज सुनाई, बल्कि पोयम्स भी पढ़ी। यही नहीं, बच्चे अपनी मदर के लिए गिफ्ट्स लेकर आए। वंधन ने अपनी मम्मी के लिए पैंसिल स्कैच तैयार किया था। उनके स्कैच में मदर और डॉटर का खास बॉन्डिंग नजर आईं। इस दौरान बच्चे ही नहीं, बल्कि मदर्स ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
बच्चों ने पढ़ीं बुक्स
सेशन में बच्चों ने पूरे वीक पढ़ी हुई बुक्स को रीड किया। साथ ही बुक्स में नए शब्दों के बारे में भी बातचीत की। इस दौरान शब्दों को सही तरीके से बोलना भी सीखा। उल्लेखनीय है कि समर बुक चैलेंज का हिस्सा बनकर बच्चे बेहद उत्साहित हैं। वहीं हर रविवार को होने वाले रीडिंग सेशन में उन्हें नई-नई चीजें सीखने को मिल रही हैं।

नोट बुक में लिखना होगा एक्सपीरियंस
समर बुक चैलेंज का सोमवार से ७वां वीक शुरु गया है, एेसे में अब बच्चों को चैलेंज के लिए पूरी तरह से तैयार होने की जरूरत है। बच्चों को अपनी नोट बुक में समर बुक चैलेंज के अनुभव लिखने होंगे। साथ-साथ उन्हें चैलेंज के दौरान पढ़ी बुक्स और नए शब्दों को भी नोट बुक में लिखना होगा और ये नोट बुक अगले सेशन में जमा करानी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो