लोगों ने गूगल से पूछा, घर में सेनेटाइजर कैसे बनाएं

कोरोना काल में गूगल सर्च ट्रेंड भी बदलते नजर आ रहे हैं।
गूगल सर्च 2020 ट्रेडिंग पर गौर करेंगे, तो सामने आएगा कि ज्यादातर सर्चेज में कोरोना का इफेक्ट देखने को मिल रहा है।

By: Jaya Sharma

Published: 29 Dec 2020, 03:53 PM IST

जयपुर. कोरोना काल में गूगल सर्च ट्रेंड भी बदलते नजर आ रहे हैं। इस साल लोगों ने घर पर स्पेशल डिश बनाना सीखने के साथ ही, सेनेटाइजर बनाना और इम्यूनिटी को बढ़ाना भी सीखा है। गूगल सर्च 2020 ट्रेडिंग पर गौर करेंगे, तो सामने आएगा कि ज्यादातर सर्चेज में कोरोना का इफेक्ट देखने को मिल रहा है। लोगों ने सबसे ज्यादा कोरोना वायरस और प्लाजमा थैरेपी को सर्च किया गया। इसके अलावा यूट्यूब पर चले कुछ मीम्स को भी सर्च किया गया।

सुशांत सिंह राजपूत की फि ल्म सबसे ज्यादा हुई सर्च
फिल्मों की बात करें तो सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फि ल्म 'दिल बेचाराÓ को सबसे ज्यादा सर्च किया गया। दूसरे नम्बर पर तमिल फि ल्म 'सोरारई पोटरुÓ की सर्चिंग हुई। तीसरे पर 'तान्हाजीÓ, चौथे पर 'शकुंतला देवीÓ और पांचवे पर 'गुंजन सक्सेनाÓ का नम्बर रहा। इसी तरह वेब एंड टीवी सीरीज में पहले नम्बर पर 'मनी हेइस्टÓ, दूसरे पर 'स्कै म्प 1992: द हर्षद मेहता स्टोरीÓ, तीसरे नम्बर पर 'बिगबॉस 14Ó, चौथे नम्बर पर 'मिर्जापुर 2Ó और पांचवे नम्बर पर 'पाताल लोकÓ को सर्च किया गया।

घरों में बनाए खूब व्यंजन
साल 2020 ने बहुत कुछ सिखाया है। लॉकडाउन जैसी स्थिति में लोगों ने घर पर नई-नई डिशेज बनाई। इसके चलते एक पनीर कैसे बनाते हैं, हाऊ टू सेक्शन में सबसे पहले नम्बर आया है। इसमें दूसरे नम्बर पर इम्यूनिटी बढ़ाने, तीसरे नम्बर पर डेलगोना कॉफ ी बनाने और चौथे नम्बर पर पैन कार्ड को आधार से लिंक करने और पांचवे नम्बर पर घर में सेनेटाइजर बनाने के सर्च किए गए।

Jaya Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned