scriptकश्मिरी पंडितों की वर्तमान स्थिति बयां करती पुनीत बालन की फिल्म ‘द हिंदू बॉय’ | Punit Balan film 'The Hindu Boy' current situation of Kashmir | Patrika News

कश्मिरी पंडितों की वर्तमान स्थिति बयां करती पुनीत बालन की फिल्म ‘द हिंदू बॉय’

locationजयपुरPublished: May 13, 2022 08:03:27 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

फिल्म एक्टर शरद मल्होत्रा ने निभाया है अहम किरदार

कश्मिरी पंडितों की वर्तमान स्थिति बयां करती पुनीत बालन की फिल्म 'द हिंदू बॉय'

कश्मिरी पंडितों की वर्तमान स्थिति बयां करती पुनीत बालन की फिल्म ‘द हिंदू बॉय’

जयपुररु मराठी फिल्म मुळशी पॅटर्न की बेहतरीन सफलता के बाद निर्माता पुनीत बालन एक नई बॉलीवुड फिल्म ‘द हिंदू बॉय’ के साथ आने के लिए तैयार हैं, जिसमें बॉलीवुड और टेलीविजन के जाने-माने अभिनेता शरद मल्होत्रा हैं। हाल ही में कश्मीरी पंडितों पर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने एक बड़ी सनसनी पैदा कर दी है। पुनीत बालन और पुनीत बालन स्टूडियोज़ ने अपनी आने वाली फिल्म ‘द हिंदू बॉय’ में कश्मीरी पंडितों से जुड1ी समस्याओं पर रोशनी डाली है।
पुनीत ने बताया कि ट्रेलर प्रदर्शित होने के बाद से ही लोग इस फिल्म के प्रति लगातार अपना प्यार और अपनी रुची दर्शा रहे हैं। ‘द हिंदू बॉय’ एक हिंदू पंडित युवा लड़के की कहानी है जिसे उसकी सुरक्षा के लिए कश्मीर से बाहर भेजा गया था और जब वह 30 साल बाद अपने घर लौटता है तो वह क्या अनुभव करता है और उसके साथ क्या होता है? इस फिल्म में लोकप्रिय अभिनेता शरद मल्होत्रा लीड रोल निभा रहे हैं।
फिल्म के बारे में बात करते हुए बालन ने कहा मैं अक्सर कश्मीर जाता हूं और मैंने उनके दर्द को बहुत करीब से देखा है। मुझे उन्हें आज भी तकलीफ में देखना दर्द देता है, वो भी तब जब हम स्वतंत्र रूप से और शांति से रह रहे हैं। मैं हमेशा उनके लिए किसी तरह की मदद करना चाहता था, लेकिन मुझे नहीं पता था कि कैसे, जब फिल्म ‘द हिंदू बॉय’ मेरे पास आई तो मैंने फैसला किया कि, हाँ! यह मेरा अवसर है कि मैं इन समस्याओं को सबके सामने ला सकू और कश्मीरी हिंदू पंडितों की स्थिति के बारे में लोगों को जागरूक करूं। हाल ही में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को बहुत पसंद किया गया है और बहुत अच्छी तरह से सराहा गया है और मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो