script

राजस्थान की ‘चिड़ी बल्ला’ और चीन की ‘मौजेक पोट्रेट’ ने जीते कई अवॉर्ड

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2020 02:05:49 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का समापन, अवॉर्ड सेरेमनी ने फिल्मों को मिले अवॉर्ड

राजस्थान की 'चिड़ी बल्ला' और चीन की 'मौजेक पोट्रेट' ने जीते कई अवॉर्ड

राजस्थान की ‘चिड़ी बल्ला’ और चीन की ‘मौजेक पोट्रेट’ ने जीते कई अवॉर्ड

जयपुर। जिफ ट्रस्ट की ओर से जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का समापन मंगलवार को हुआ। फिल्मों की स्क्रीनिंग के बाद अवॉर्ड नाइट में दुनियाभर की बेस्ट फिल्मों को अवॉर्ड मिले। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जयपुर सिटीजन फोरम के चेयरमैन राजीव अरोड़ा थे। फेस्ट में बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड अनिकेत पी देओर की ‘त्रिकोण’ को दिया गया। स्पेशल ज्यूरी मेंशन अवॉर्ड सौरव विष्णु की ‘टेलिंग पॉन्ड’ को दिया गया। बेस्ट शॉर्ट फिल्म अवॉर्ड स्वीडन के जोनाटन और रॉबर्ट मैलो की ‘दा स्टिक’ को प्रदान किया गया। बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड फ्रांस की जूली पैरार्ड को दिया गया। इंटरनेशनल कॉम्पीटिशन में स्पेशल जूरी मेंशन अवॉर्ड यूएस की मीरा जावेरी की फिल्म ‘मिस यू डैड’ को दिया गया।
बेस्ट विमन फिल्म अवॉर्ड चीन के जाई यिक्सिएंग निर्देशित ‘मौजेक पोट्रेट’ को दिया गया। रैड रोज अवॉर्ड के अलावा बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड इस फिल्म की जाई यिक्सिएंग को दिया गया। स्पेशल जूरी मेंशन अवॉर्ड राधेश्याम पिपलवा निर्देशित ‘चिड़ी बल्ला’ को दिया गया। बेस्ट विमन फिल्म अवॉर्ड भी इसी फिल्म के नाम रहा। बेस्ट जयपुर क्रिटिक्स फिल्म अवॉर्ड भी इसी के नाम रहा।
राजस्थान की फिल्मों को अवॉर्ड
फेस्ट में शामिल राजस्थान की फिल्मों को कई अवॉर्ड मिले। राजस्थान पैनोरामा श्रेणी में बेस्ट फिल्म ऑफ राजस्थान अवॉर्ड मोहित शर्मा और राघव रावत की फिल्म ‘पंछी’ को दिया गया। स्पेशल जूरी मेंशन अवॉर्ड फॉर राजस्थान राजेश सेठ की ‘वेटिंग टिल टुडे’ के नाम रहा। स्पेशल जूरी मेंशन फॉर सॉन्ग अवॉर्ड चिन्मय गोस्वामी निर्देशित ‘रात’ को दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो