script

रियलिटी शो ने नाम दिलाया, कोक स्टूडियो ने पहचान बढ़ाई – भानुप्रताप

locationजयपुरPublished: Feb 28, 2020 04:19:58 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

सिंगर भानुप्रताप ने बुधवार को राजस्थान पत्रिका कार्यालय में की विजिट, ‘उड़ता पंजाब’ और ‘मनमर्जियां’ फिल्म के टाइटल ट्रेक को दे चुके हैं आवाज

रियलिटी शो ने नाम दिलाया, कोक स्टूडियो ने पहचान बढ़ाई - भानुप्रताप

रियलिटी शो ने नाम दिलाया, कोक स्टूडियो ने पहचान बढ़ाई – भानुप्रताप

जयपुर. ‘रियलिटी शो उभरते हुए कलाकारों के लिए वरदान की तरह है, लेकिन शो के बाद उस पहचान और नाम को बनाए रखने के लिए इंडस्ट्री में खुद ही टैलेंट को साबित करना पड़ता है, नहीं तो आज बहुत से कलाकार एेसे हैं, जो रियलिटी शो के बाद कहीं नजर तक नहीं आते। मैंने भी रियलिटी शो के बाद प्लेबैक सिंगिंग के सपने देखे थे, शो से नाम मिल चुका था, अब पहचान की बारी थी, जो मुझे कोक स्टूडियो ने दिलवाई। यहां से फिर मैंने प्लेबैक सिंगिंग का भी सपना पूरा किया और फिल्मों के लिए आवाज भी दे पाया।’ यह कहना है, प्लेबैक सिंगर भानुप्रताप का। ‘उड़ता पंजाब’ और ‘मनमर्जियां’ के टाइटल ट्रेक को अपनी आवाज दे चुके सिंगर भानुप्रताप बुधवार को राजस्थान पत्रिका कार्यालय पहुंचे और इस दौरान उन्होंने पत्रिका प्लस से अनुभव शेयर किया।
इंडियन आइडल से हुई शुरुआत

उन्होंने कहा कि मेरे परिवार में कोई भी संगीत से जुड़ा हुआ नहीं है, अधिकांश लोग पुलिस और सेना में है। मैं स्कूल में प्रार्थना सभा और एनुअल फंक्शन में गीत गाया करता था और जब १२वीं क्लास से पास हुआ तो फिर मैंने सिंगिंग में कॅरियर बनाने की ठान ली। इसके बाद इंडियन आइडल के लिए ऑडिशन दिया, लगातार तीन बार इसमें असफल हुआ। चौथे टाइम इसमें सफलता मिली और फिर फाइनल तक जगह बनाई। यहां से नाम मिला, देश-विदेश में लाइव कॉन्सर्ट मिले। हालांकि इससे पहले बहुत सारा स्ट्रगल भी रहा है, जो मेरे लिए प्रेरणा की तरह है।
कोक स्टूडियो रहा खास

भानु ने बताया कि जब मैं प्लेबैक सिंगिंग की तरफ रुख कर रहा था, तब मुझे शंकर-अहसान और रॉय की टीम से कॉल आया और कोक स्टूडियो में गाने का ऑफर मिला। यह मेरे लिए सबसे खास रहा। यहां मैंने ‘ये जमाना खराब है’ गाना गाया और यह काफी लोकप्रिय हुआ। इसी गाने की वजह से अमित त्रिवेदी ने मुझे ‘उड़ता पंजाब’ फिल्म का गाना ऑफर किया और आज इसकी वजह से मुझे विशेष तौर जाना जाता है। आने वाले समय में इंडिपेंडेंट म्यूजिक की तरफ मेरा विशेष रुझान है, कुछ गाने आने वाले है। एक मैंने राजस्थानी गाना भी डिजाइन किया है, जो जल्द ही फ्लोर पर आएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो