scriptसलमान के को—स्टार रहे गेवी चहल से जयपुर में हुई बदतमीजी, हुई नारेबाजी, की देश से बाहर निकालने की मांग | Salman's co-star Gevie Chahal insolence happend in Jaipur | Patrika News

सलमान के को—स्टार रहे गेवी चहल से जयपुर में हुई बदतमीजी, हुई नारेबाजी, की देश से बाहर निकालने की मांग

locationजयपुरPublished: May 15, 2019 08:24:46 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

फिल्म ‘ये है इंडिया’ के प्रमोशन के लिए आए निर्देशक लोम हर्ष और अभिनेता गेवी चहल को झेलना पड़ा विवाद, सामाजिक संगठनों ने की नारेबाजी, फिल्म के डायलॉग पर दर्ज करवाई आपत्ति
 

yeh hai india

yeh hai india

जयपुर. ‘पद्मावत’ के बाद एक बार फिर फिल्म कलाकारों को विरोध का सामना करना पड़ा है। इस बार फिल्म ‘ये है इंडिया’ के एक डायलॉग पर सामाजिक संगठनों ने आपत्ति दर्ज करवाते हुए कलाकारों का शहर में विरोध किया और फिल्म को बैन करवाने की मांग की। मालवीय नगर स्थित एक होटल में फिल्म प्रमोशन के लिए आए निर्देशक लोम हर्ष और अभिनेता गेवी चहल के खिलाफ शहर के सामाजिक संगठनों ने जमकर नारेबाजी की। नारेबाजी करते हुए युवा होटल के अंदर तक पहुंच गए, जहां बाउंसर्स ने सभी को बाहर निकाला। ऐसे में युवा पोस्टर व नारे लगाते हुए होटल के बाहर ही जमा हो गए और कलाकारों को देश से बाहर निकालने की मांग करने लगे। विवाद बढ़ता देख स्थानीय पुलिस भी वहां पहुंच गई और विरोध कर रहे युवाओं से समझाइश की। विरोध प्रदर्शन में सिविल डिफेंस एंटी करप्शन फ्रंट राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह अचलपुरा और नरेन्द्र मोदी युवा मोर्चा के भरत सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता शामिल थे।
फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन को बचाना है

लोम हर्ष ने बताया कि बतौर राइटर-डायरेक्टर यह फिल्म मेरे लिए एक बाइबल की तरह है, जिसमें मैं कुछ भी गलत नहीं दिखा सकता हूं। फिल्में फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन का ही एक जरिया है और हमें इसे बचाना होगा। जो हमारे समाज या देश में घटित हो रहा है, उन्हीं के आधार पर लिखा गया है, अब लोग इसका भी विरोध करेंगे तो कैसे चलेगा? गेवी ने कहा कि पाकिस्तान से तो नेगेटिव कमेंट आ रहे हैं, लेकिन देश के लोग भी इस बात का गलत मतलब निकाल रहे हैं। हमारा मकसद देश का बंटवारा या तोडऩा नहीं है।
इस डायलॉग पर है विवाद
फिल्म के ट्रेलर में नजर आ रहे गेवी कहते हैं कि ‘अगर कानून और व्यवस्था सबके लिए एक समान है ही नहीं, तो बना दीजिए एक नया पाकिस्तान और निकाल फेंकिए बेबस और लाचार लोगों को।’ इस डायलॉग के बाद पाकिस्तान से भी कई सामाजिक कार्यकताओं ने वीडियो मैसेज के जरिए फिल्म की आलोचना की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो