scriptलॉकडाउन में ट्रेंड कर रहा है साड़ी चैलेंज, वार्डरोब से बाहर निकली साडिय़ां | Saree Challenge is trending in lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में ट्रेंड कर रहा है साड़ी चैलेंज, वार्डरोब से बाहर निकली साडिय़ां

locationजयपुरPublished: Apr 04, 2020 03:02:16 pm

Submitted by:

Jaya Sharma

शहर की महिलाएं सोशल साइट्स के जरिए एक दूसरे को दे रही हैं साड़ी चैलेंज साड़ी ट्रेडिशन को कर रही हैं प्रमोट

जयपुर. साड़ी ट्रेडिशन की खूबसूरती इन दिनों सोशल साइट्स पर खूब छाई हुई है। वजह है साड़ी चैलेंज, जो महिलाएं फेसबुक व अन्य सोशल साइट्स के जरिए एक दूसरे को दे रही हैं। इस चैलेंज में महिलाएं साड़ी पहनें अपनी फोटो को सोशल साइट्स पर अपलोड कर रही हैं और अपनी फ्रैंड लिस्ट की दूसरी महिलाओं को टैग कर उन्हें भी यह चैलेंज दे रही हैं। देखते ही देखते यह चैलेंज इतना ट्रेंड कर रहा है कि सोशल साइट्स पर यह पॉपुलर हैशटैग बन गया है। सिर्फ महिलाएं ही नहीं, बल्कि टीनेजर्स और कॉलेज गोइंग गल्र्स भी इस चैलेंज को एक्सेप्ट

लॉकडाउन में ट्रेंड कर रहा है साड़ी चैलेंज, वार्डरोब से बाहर निकली साडिय़ां

जयपुर. साड़ी ट्रेडिशन की खूबसूरती इन दिनों सोशल साइट्स पर खूब छाई हुई है। वजह है साड़ी चैलेंज, जो महिलाएं फेसबुक व अन्य सोशल साइट्स के जरिए एक दूसरे को दे रही हैं। इस चैलेंज में महिलाएं साड़ी पहनें अपनी फोटो को सोशल साइट्स पर अपलोड कर रही हैं और अपनी फ्रैंड लिस्ट की दूसरी महिलाओं को टैग कर उन्हें भी यह चैलेंज दे रही हैं। देखते ही देखते यह चैलेंज इतना ट्रेंड कर रहा है कि सोशल साइट्स पर यह पॉपुलर हैशटैग बन गया है। सिर्फ महिलाएं ही नहीं, बल्कि टीनेजर्स और कॉलेज गोइंग गल्र्स भी इस चैलेंज को एक्सेप्ट कर रही हैं। वहीं कुछ महिलाएं दूसरे एथनिक ड्रेसेज में भी नजर आ रही हैं।
साड़ी हमारी परम्परा
झोटवाड़ा निवासी कल्पना शर्मा ने भी साड़ी चैलेंज लिया है और अपनी फोटो को फेसबुक पर शेयर किया है, वे कहती हैं कि साड़ी हमारी परम्पराओं से जुड़ी है, ऐसे में इस तरह के चैलेंज हमें अपनी परम्पराओं से जोड़ते हैं। इसी तरह मानसरोवर निवासी निधि बताती हैं कि सोशल साइट्स ने हमें अपनी बातों को एक्सप्रेस करने का सशक्त मंच दिया है, इस पर कोई मुहिम चलती है, तो उसका कोई ना कोई सकारात्मक परिणाम निकलता है। आजकल साडिय़ांअलमारी में ही सिमटी रहती हैं, ऐसे में इस तरह के चैलेंज से महिलाएं एक बार फिर साड़ी को पॉपुलर बना रही हैं।

और इधर पुरुष भी आगे
साड़ी चैलेंज जितना पॉपुलर नहीं, लेकिन एक चैलेंज मैन्स ने भी चला रखा है। वे भी एथनिक आउटफिट में नजर आ रहे हैं और दूसरों को चैलेंज दे रहे हैं। देश के परम्परागत परिधानों का इस तरह एक बार पॉपुलर होना वाकई में सकारात्मक पहल कही जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो