scriptआज लोग पैसे देकर अपना मजाक उड़वाना पसंद करते हैं : राजू श्रीवास्तव | Today people like to make fun of themselves by paying money: Raju | Patrika News

आज लोग पैसे देकर अपना मजाक उड़वाना पसंद करते हैं : राजू श्रीवास्तव

locationजयपुरPublished: Dec 14, 2021 09:02:38 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

नगर निगम के कार्यक्रम में प्रस्तुति देने आए कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने शेयर किए अनुभव, कॉमेडी एक तरह से बॉडी के लिए मेडिशन है, जो सभी बीमारियों के लिए कारगर

आज लोग पैसे देकर अपना मजाक उड़वाना पसंद करते हैं : राजू श्रीवास्तव

आज लोग पैसे देकर अपना मजाक उड़वाना पसंद करते हैं : राजू श्रीवास्तव

अनुराग त्रिवेदी
जयपुर. एक समय था जब किसी व्यक्ति की मजाक बना दे तो उसके प्रशंसक या वह खुद दुश्मन की तर बिहेव करता था। आज तो लोग अपना मजाक खुद बनवाना पसंद करते हैं, यहां तक की कई शो में बैठने के बाद कॉमेडियन को यह कहा जाता है कि थोड़ा मेरा भी मजाक उड़ा देना। यहां तक की ऐसे शो में वे इसके पैसे भी दे देते हैं। यह कहना है, कॉमेडियन और उत्तरप्रदेश सरकार में फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन राजू श्रीवास्तव का। उनके साथ कॉमेडियन एकेश पार्थ भी मौजूद थे। राजू नगर निगम जयपुर की बॉलीवुड नाइट में बिड़ला ऑडिटोरियम में परफॉर्म करने आए हैं। उन्होंने कहा कि आज से 25 साल पहले जब हम किसी किसी नेता की मिमिक्री करते थे, तो उनकी नाराजगी भी सहन करनी पड़ती थी, शेखर सुमन पर तो हमला भी हो चुका है, लेकिन आज पॉलिटिशियन भी समझ चुके हैं कि मिमिक्री से उनका ही प्रचार हो रहा है, यानी यह फायदेमंद है। ऐसे में कोई रोक-टोक नहीं होती।
जयपुर के दर्शकों से प्रशंसा पाने वाला असली कलाकार
उन्होंने कहा कि पिछले 30 साल से जयपुर और राजस्थान में परफॉर्म करता आ रहा हूं। यह सांस्कृतिक खूबसूरती वाला राज्य है, जयपुर के दर्शकों ने यदि किसी की प्रशंसा कर दी तो वह असल का कलाकार होता है। यानी यहां की ऑडियंन गुणी है, प्रशंसा बहुत सोच-समझ के करती है। एक बार मैंने यहा परफॉर्म किया था और बैकस्टेज अपना जैकेट उतारा था, बाद में वह वहां नहीं मिला। दो साल बाद जयपुर में एक व्यक्ति ने अपने जैकेट पर हाथ लगाते हुए पूछा मुझे पहचाना क्या? तब मैंने नहीं में जवाब दिया। जब उस व्यक्ति ने कहा कि दो साल पहले जब आप आए थे, आपका जैकेट गायब हो गया था, जो मैंने पहन रखा है यह वही है। मेरे लिए यह अनमोल था, ऐसे में मैं इसे अपने साथ ले गया।
नोएडा में फिल्म सिटी का भूमि पूजन जल्द
उन्होंने कहा कि जल्द ही उत्तरप्रदेश सरकार की ओर से नोएडा में बन रही फिल्मसिटी का भूमि पूजन हो जाएगा। इसके लिए लगभग 90 प्रतिशत भूमि को अवाप्त कर लिया गया है। यहां एम्यूजमेंट पार्क से लेकर ड्राइवर फ्री कार सहित कई सुविधाएं देखने को मिलेगी। यह तीन साल का प्रोजेक्ट है। इससे यूपी के लोगों को डायरेक्ट फायदा मिलेगा। हमने यूपी में फिल्म शूटिंग को लेकर आकर्षित पॉलिसी बना रखी है। इसके तहत यदि 70 प्रतिशत यूपी में शूट किया गया तो बजट का 25 प्रतिशत गवर्नमेंट देगी। वहीं यूपी की भाषा में फिल्म बना रहे हैं तो हम बजट का 50 प्रतिशत तक सब्सिडी देंगे। राजस्थान में भी फिल्म सिटी बननी चाहिए, यह प्राथमिकता में होनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो