कोरोना महामारी में विकास सिंह ने लोगों तक पहुंचाई राहत सामग्री

 

लोगों का दर्द बांटने में जुटे है, चिकित्सा शिविर का कर रहे आयोजन

By: Anurag Trivedi

Published: 11 Jun 2021, 10:19 PM IST

जयपुर. कोविड महामारी के दौरान अनेक संस्थाओं ने जरूरतमंदों तक सहायता पहुंचाकर मानवता की सेवा की है। इन्हीं में शामिल विकास सिंह ने अपनी टीम के साथ आमजन की न केवल मदद की बल्कि इस घातक बीमारी से बचाने के लिए उन्हें जागरुक भी किया। स्वास्थ अधिकारी के रूप में कार्यरत विकास राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जुड़कर मानव कल्याण कार्यों में आने वाली पीढ़ियों के लिए एक आदर्श स्थापित किया है। उन्होंने खुद को पीढ़ी के साथ अपडेट किया है और सोशल मीडिया से लोगों तक अपनी पहुंच को काफी बढ़ाया है।

आमजन तक आसान की स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच

विकास सिंह समाज सेवा के एक भाग के रूप में वे अपने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में नि:शुल्क चिकित्सा उपचार कार्यशाला का आयोजन करते हैं। उनकी टीम मरीजों और उनके तीमारदारों को भोजन भी कराती हैं। वह कैंसर, थैलेसीमिया, गुर्दे की शिथिलता, यकृत विकार, आदि जैसी लाइलाज बीमारियों से पीड़ित रोगियों और उनके परिवारों की मदद करने के लिए काम करतेहै। वह और उनकी टीम अक्सर रक्तदान शिविर आयोजित करती है। वह एक वर्ष में 5 या अधिक रक्त शिविर आयोजित करता है। वह लोगों को मुफ्त इलाज दिलाने में मदद करते हैं। अप्रत्याशित महामारी के समय में, वह अपने राज्य के वंचित लोगों के लिए स्तंभ के रूप में खड़े रहे।

पिछड़े क्षेत्रों में कोरोना को लेकर किया जागरुक

इस महामारी काल में विकास सिंह व उनकी टीम द्वारा प्रदेश के सभी ग्रामीण अंचलों में कोरोना से बचने के लिए जागरुकता अभियान चलाया गया। राज्य के पिछड़े क्षेत्रों में कोरोना से बचने के लिए विकास सिंह द्वारा दवा, मास्क, सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराया गया और उन्होंने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी बताया। विकास सिंह और उनकी टीम ने प्रदेश के कई जिलों के जरूरतमंद लोगों को मुफ्त राशन दिया।

Anurag Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned