यहां अब पर्यटक नहीं कर सकेंगे मनमानी, पढ़े आखिर क्यों

यहां अब पर्यटक नहीं कर सकेंगे मनमानी, पढ़े आखिर क्यों
यहां अब पर्यटक नहीं कर सकेंगे मनमानी, पढ़े आखिर क्यों

Chandra Kishor Deshmukh | Updated: 12 Sep 2019, 08:18:20 AM (IST) Balod, Balod, Chhattisgarh, India

बालोद जिले के तांदुला जलाशय पर्यटन स्थल घूमने आने वाले पर्यटक अब ना तो खतरनाक स्थलों पर जा पाएंगे और ना ही मनमानी नहीं कर पाएंगे। सिंचाई विभाग द्वारा वहां पर पुलिस प्रशासन की मदद से सुरक्षा के लिए जवान तैनाय किया जाएगा। इससे वहां पर खतरनाक जगहों पर जाक सेल्फी भी नहीं ले पाएंगे।

बालोद @ patrika. जिले के तांदुला जलाशय पर्यटन स्थल घूमने आने वाले पर्यटक अब ना तो खतरनाक स्थलों पर जा पाएंगे और ना ही मनमानी नहीं कर पाएंगे। सिंचाई विभाग द्वारा वहां पर पुलिस प्रशासन की मदद से सुरक्षा के लिए जवान तैनात किया जाएगा। इससे वहां पर खतरनाक जगहों पर जाक सेल्फी भी नहीं ले पाएंगे। इनमें तांदुला जलाशय और सियादेवी झरना शामिल है।

विभाग आया हरकत में
तांदुला जलाशय में सेल्फी लेने के दौरान दो युवा पर्यटकों के पैर फिसलने के बाद गिर गए थे। इस संबंध में समाचार पत्र पत्रिका ने प्रमुखता से खबर प्रकाशन कर शासन-प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया था। खबर प्रकाशन के बाद प्रशासन हरकत में आया है। सिचाई विभाग ने जल्द ही पुलिस विभाग से सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने की बात कही है।

पर्यटन विभाग ने अभी तक कोई पहल नहीं की
बात दें कि इस मामले में पर्यटन विभाग ने अभी तक कोई पहल नहीं की है। बीते तीन दिनों से तांदुला जलाशय लबालब भरा हुआ है। यदि जल्द ही सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई तो गंभीर हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता। इन दिनों सियादेवी झरना व तांदुला जलाशय में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं।

पिछले साल थी सुरक्षा व्यवस्था
पिछले साल 27 अगस्त को तांदुला जलाशय छलक गया था। जलाशय के छलकने से पहले ही पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करा दी थी। इस बार अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned