गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर दुर्ग में शिवनाथ नदी और ठगड़ा बांध में तैयारी चल रही है। शिवनाथ पुल पर गणेशोत्सव समितियों की बड़ी प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए इंतजाम किया गया है। पुलिस जवान के साथ मछुवा समिति के 20 गोताखोरों को तैनात किया गया है। नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है इसलिए भी एहतियाती कदम उठाए गए हैं। नदी तट पर नगर निगम ने प्रकाश की व्यवस्था की है। विशेष बात यह है कि गोताखोरों को शासन की ओर से कोई मानदेय का प्रावधान नहीं है। मछुवा समिति गणेश विसर्जन के लिए आने वाली समितियों पर ही निर्भर है। गोतोखोरों ने बताया कि समितियों जो राशि मिलगी उसे वे आपस में बांट लेते हैं। वे कई साल से यहां गणेश व दुर्गा विसर्जन का काम कर रहे हैं।

दूसरी तरफ बुधवार से छोटी प्रतिमाओं का विसर्जन शुरू हो गया है। घरों और छोटे छोटे पंडालों में स्थापित प्रतिमाओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned