महासमुंद में कांग्रेस के दिग्गज हुए चारो खाने चित्त, चुन्नीलाल साहू ने रिकार्डतोड़ मतों से की जीत दर्ज

महासमुंद में कांग्रेस के दिग्गज हुए चारो खाने चित्त,  चुन्नीलाल साहू ने रिकार्डतोड़ मतों से की जीत दर्ज

Deepak Sahu | Publish: May, 24 2019 01:32:10 AM (IST) Mahasamund, Mahasamund, Chhattisgarh, India

* भाजपा (BJP) ने अपनी शानदार जीत को एक बार फिर से दोहराया है। छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से 9 सीटें भाजपा के खाते में है

महासमुंद। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लोकसभा चुनाव का परिणाम(Lok sabha CG 2019 Results) पिछले चुनाव के परिणामों के इर्द-गिर्द ही रहा। राज्य की 11 सीटों में से भाजपा ने नौ सीटों पर कब्जा किया। लोकसभा क्षेत्र महासमुंद में भाजपा प्रत्याशी चुन्नीलाल साहू ने रिकार्डतोड़ मतों से जीत दर्ज की है। कांग्रेस प्रत्याशी धनेंद्र साहू को 85 हजार से भी ज्यादा वोटों से पराजित किया है।

प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद ही लोकसभा चुनाव(Lok sabha CG 2019 ) कि तैयारी में लोग नज़र आये थे लेकिन प्रदेश में शायद मोदी फेक्टर के सामने कांग्रेस की मेहनत रंग दिखा नहीं पाई । आपको बता दे लोकसभा चुनाव में प्रदेश के सभी सीटों के बीच सीधा टक्कर है। छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा सीटों पर मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो गई थी।

मतगणना के लिए प्रदेश के सभी 27 जिलों में मतगणना केंद्र बनाए गए थे । इनमें 5 हजार 184 गणनाकर्मियों और 1500 माइक्रोऑब्जर्वर नियुक्ति किए गए थे । शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना कराने के लिए त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था भी की गई थी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं अभनपुर विधायक धनेन्द्र साहू

महासमुंद(Mahasamund Seat) सीट से दावेदारी में रहे कांग्रेस के धनेन्द्र साहू अभनपुर विधानसभा(Assembly Election) सीट से 5 बार विधायक रहे है लेकिन विधानसभा चुनाव में विधायक बनने के बाद भी उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया लिहाजा प्रदेश कांग्रेस और मुख्यमंत्री बघेल(CM Bhupesh Baghel)को काफी नाराजगी का सामना करना पड़ा था। नाराज धनेन्द्र साहू ने मनाने पहुंचीं राज्यसभा सांसद छाया वर्मा को भी साहू ने दो टूक जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि किसी भी सहानुभूति की जरूरत नहीं है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned