ओवर ऑल चैंपियन रहे रिदम को स्वर्ण व कियान को रजत

ओवर ऑल चैंपियन रहे रिदम को स्वर्ण व कियान को रजत

Nakul Ram Sinha | Updated: 24 May 2019, 05:02:02 AM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

राज्य स्तरीय अंडर 15 ओपन शतरंज प्रतियोगिता का हुआ समापन

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. डोंगरगढ़ में आयोजित राज्य स्तरीय अंडर-15 ओपन शतरंज प्रतियोगिता का खिताब रायपुर के खिलाडिय़ों को मिला है। छग चेस एसोसिएशन द्वारा राजनांदगंाव संघ के तत्वावधान में यह प्रतियोगिता डोंगरगढ़ के स्वागतम लॉज में आयोजित की गई थी। दो दिवसीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का फाइनल रविवार को खेला गया। फाइनल राउंड मेें राजधानी की रीदम सिंघल व कियान अग्रवाल ने बाजी मार ली।

राज्य शतरंज का खिताब रायपुर को
स्पर्धा में एनएच गोयल में पढऩे वाली रिदम ओवरऑल चैंपियन रहीं। 9 साल के कियान दूसरे स्थान रहे। बालिका वर्ग में रायपुर की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रिदम सिंघल ने खिताब अपने नाम कर लिया। रिदम ने खेले गए फाइनल मुकाबले में बिना जोखिम उठाए ड्रॉ खेला। उन्हें स्वर्ण पदक के लिए अपनी बाजी ड्रॉ करनी थी। पाच राउंड के मैच में रिदम ने 4.5 अंक हासिल किए। वहीं रिदम ने पहले मैच में कृतिका सिंह, दूसरे मैच में सौम्या, तीसरे मैच में प्राची तथा चौथे मैच में कृतिका जायसवाल को पराजित किया। अंतिम मैच दुर्ग की आरोषी के साथ खेलते हुए बाजी ड्रॉ कराकर प्रतियोगिता की ऑलराउंड चैपियन बनीं। बालिका वर्ग में ही रायपुर की 9 वर्षीय तनिशा ड्रोलिया ने 3.5 अंक बनाकर टीम में चौथा स्थान हासिल किया।

ये रहे उपस्थित
समापन समारोह के अतिथिगणों में प्रदेश संयोजक पीएन राव, नेहरू महाविद्यालय के स्पोटर्् के अधिकारी डॉ.मुन्नालाल नंदेश्वर, पार्षद अमित छाबड़ा, रवि कुमार, प्रशांत गुप्ता, प्रियंका सोनी मंचस्थ थे। कार्यक्रम का समापन देवेंद्र अंबादे ने किया। उक्ताशय की जानकारी जिला सचिव अरशद नवाज ने दी।

राष्ट्रीय प्रतियोगिता 9 जुलाई से कोयम्बटूर में
9 से 17 जुलाई के मध्य खेली जाने वाली राष्ट्र स्तरीय चेस प्रतियोगिता कोयम्बटूर में आयोजित है। एसोसिएशन से जुड़े रोहित यादव और रवि कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता के टॉप 4 खिलाड़ी राज्य का प्रतिधिनित्व करेंगे। इस प्रतियोगिता के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी कियान अग्रवाल ने छठवें राउंड में राजनांदगांव के अनिरूद्ध घोष को पराजित कर पांच अंक के साथ रजत पदक हासिल किया। इसी प्रकार कांस्य पदक भी रायपुर के दिव्यांश नाहटा ने प्राप्त किया। इस प्रकार रायपुर के 4 खिलाड़ी छग राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned