आज सूर्यग्रहण पर आजमाएं ये टोटके, पूरे साल घर में बरसेगी धनलक्ष्मी

Sunil Sharma

Publish: Aug, 21 2017 03:39:00 PM (IST)

तीर्थ यात्रा
आज सूर्यग्रहण पर आजमाएं ये टोटके, पूरे साल घर में बरसेगी धनलक्ष्मी

इस दिन सोमवती अमावस्या होने के साथ-साथ पूर्ण सूर्य ग्रहण का भी योग बन रहा है

इस बार का सोमवार सभी के लिए बहुत खास बन रहा है। इस दिन सोमवती अमावस्या होने के साथ-साथ पूर्ण सूर्य ग्रहण का भी योग बन रहा है। हालांकि यह सूर्य ग्रहण रात में होने के कारण भारत में नहीं दिखाई देगा परन्तु यह दुनिया के अधिकतर भागों में जैसे अमरीका, पूरा यूरोप, एशिया, अटलांटिक महासागर, प्रशांत महासागर आदि स्थानों पर दिखाई देगा।

रात 9.16 बजे आरंभ होगा सूर्य ग्रहण
भारतीय समयानुसार यह सूर्य ग्रहण 21 अगस्त की रात 9.16 बजे आरंभ होकर 2.34 बजे समाप्त होगा। विद्वान ज्योतिषियों तथा तांत्रिकों के अनुसार इस समय किए गए तंत्र प्रयोग के द्वारा व्यक्ति अपना भाग्य बदल सकता है और जो चाहे उसकी प्राप्ति कर सकता है। आइए जानें ऐसे ही कुछ प्रयोगों के बारे में-

ग्रहण के समय करें ये उपाय

  1. एक चौकी बिछा कर उस पर सफेद वस्त्र बिछाएं तथा उस पर कनकधारा यंत्र को रख कर उसकी विधिवत पूजा करें। इसके बाद ग्रहण के समय कनकधारा स्रोत का पाठ करने से पूरे वर्ष के लिए लक्ष्मी का घर में वास हो जाता है।
  2. इस समय भगवान महादेव के महामृत्युंजय मंत्र का जप करने से व्यक्ति पर आया बड़े से बड़ा कष्ट भी बड़ी आसानी से टल जाता है।
  3. ग्रहण के दौरान अपने गुरु द्वारा दिए गए मंत्र का जप करने से सिद्धियां प्राप्त होती हैं।
  4. इस दिन अपने पितरों के निमित्त श्राद्ध तथा तर्पण करें। पांच मिनट की इस क्रिया में कोई ज्यादा रूपया-पैसा खर्च करने अथवा अनुष्ठान करने की आवश्यकता नहीं है वरन केवल जल, तिल आदि को उनके निमित्त देने मात्र से काम बन जाएगा। इस दिन किया गया तर्पण पितरों को सौ वर्षों के लिए संतुष्ट कर देता है। इससे कुंडली के सभी बुरे ग्रह विशेष तौर पर राहू, केतु, शनि तथा गुरु की विशेष कृपा प्राप्त होती है।
  5. जरूरतमंदों को भोजन, वस्त्र आदि का दान करें।
  6. भैंरूजी के मंत्रों का जप करें।
Ad Block is Banned