scriptUP LokSabha Election-2024: सपा परिवार में नहीं है सब कुछ ठीक, शिवपाल नहीं उनके बेटे होंगे बदायूं से उम्मीदवार? | All is not well in SP family, not Shivpal but his son will be the candidate from Badaun? | Patrika News
पीलीभीत

UP LokSabha Election-2024: सपा परिवार में नहीं है सब कुछ ठीक, शिवपाल नहीं उनके बेटे होंगे बदायूं से उम्मीदवार?

UP Lok Sabha Election-2024: खबर है कि बदायूं सीट को लेकर चाचा शिवपाल यादव अखिलेश यादव के फैसले से नाराज दिख रहे हैं। चर्चा है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं।

पीलीभीतMar 23, 2024 / 04:11 pm

Upendra Singh

shivpal_yadav_.jpg

shivpal_yadav

UP Lok Sabha Election-2024: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए लोकसभा चुनाव-2024 की राह आसान नहीं दिख रही है। एक तरफ छोटे सियासी दल सपा से किनारा कर रहे हैं। दूसरी तरफ टिकट बंटवारे में अखिलेश को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव के परिवार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। बदायूं से ‌अखिलेश यादव ने ‌अपने चाचा शिवपाल को उम्मीदवार बनाया है। चर्चा है कि शिवपाल यादव लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि शिवपाल यादव अपनी जगह अपने बेटे आदित्य यादव को बदायूं से उम्मीदवार बनाना चाहते हैं।

शिवपाल यादव ने चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी में युवाओं को अधिक मौका देने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव भी 26 साल की उम्र में सांसद का चुनाव लड़े थे, जिसके बाद से ही आदित्य के चुनाव लड़ने के कयास लगने लगे।
बदायूं में अब शिवपाल यादव से ज्यादा आदित्य यादव के नाम की चर्चा होने लगी है। आदित्य यादव ने खुद को चुनाव के लिए तैयार बताया है। एक मीडिया से बात करते हुए शिवपाल यादव के बेटे ने कहा, “हम चुनाव जीत रहे हैं। यहां पर माहौल अच्छा है। लोग सपा के सहयोग में हैं, क्योंकि यहां की मौजूदा सांसद ने 5 साल में कुछ नहीं किया है।

चुनाव लड़ने के सवाल पर आदित्य यादव ने कहा कि ये निर्णय जनता का है। पार्टी इस पर फैसला करेगी। हम चुनाव के लिए तैयार हैं। सपा निश्चित तौर पर बदायूं से जीतकर जाने वाली है। ये सपा का क्षेत्र रहा है। यहां की जनता ने हमेशा सहयोग किया और आगे भी सहयोग करेगी।
बदायूं से शिवपाल यादव के नाम का एलान होने के बाद से आदित्य यादव ने यहां मोर्चा संभाला है। वो लगातार चुनाव प्रचार और जनसभाएं कर रहे हैं। शिवपाल यादव भी कई दिनों के बाद बदायूं पहुंचे थे। ऐसे में आदित्य पिता शिवपाल यादव के साथ कंधे से कंधा मिलाकर प्रचार करते दिख रहे हैं। शिवपाल यादव भी बेटे को आगे करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

Home / Pilibhit / UP LokSabha Election-2024: सपा परिवार में नहीं है सब कुछ ठीक, शिवपाल नहीं उनके बेटे होंगे बदायूं से उम्मीदवार?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो