script

UPTET की परीक्षा में प्रवेश न मिलने पर फूटा छात्रों का गुस्सा, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

locationपीलीभीतPublished: Jan 08, 2020 12:44:16 pm

Submitted by:

suchita mishra

 
परीक्षा केंद्रों पर एनआईओएस बोर्ड से डीएलएड करने वाले छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिली। इससे नाराज होकर छात्रों ने नारेबाजी की।

students

students

पीलीभीत। प्रदेशभर में आज 8 जनवरी को UPTET 2020 की परीक्षा है। इसको लेकर पीलीभीत जिले में भी तमाम छात्र छात्राएं सुबह से ही प्रथम पाली में परीक्षा देने के लिए अपने अपने केंद्रों पर पहुंचे। इस दौरान सभी परीक्षा केंद्रों पर एनआईओएस बोर्ड से डीएलएड करने वाले छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिली। इससे गुस्साए छात्रों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
यह भी पढ़ें

BSNL जेटीओ हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा, पत्नी ने प्रेमी व उसके दोस्त संग मिलकर की थी हत्या, शादी को हो चुके थे 14 साल

बता दें कि यूपीटीईटी परीक्षा पहले 22 दिसबंर 2019 को होनी थी। लेकिन नागरिकता संशोधन कानून आने की वजह से माहौल तनावपूर्ण हो गया था। ऐसे में परीक्षा को स्थगित कर आठ जनवरी 2020 तारीख तय कर दी गई थी। पीलीभीत में UPTET की परीक्षा कराने के लिए 12 केंद्र बनाए गए थे। ये केंद्र शहर के वीरागंना अंवतीबाई इंटर कॉलेज, सेंट अलॉयसियस कॉलेज, रामलुभाई सहानी महाविद्यालय, चिरौंजी लाल वीरेंद्रपाल इंटर कॉलेज, एसएन इंटर कॉलेज, ड्रमंड कॉलेज, जीजीआईसी, राम कॉलेज, लायंस बाल विद्या मंदिर स्कूल, लिटिल एंजिल्स स्कूल और उपाधि महाविद्यालय में बनाए गए थे, जहां परीक्षा संपन्न होनी थी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10.00 बजे से 12.30 बजे तक है। इस पाली में 7361 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी जिसमें एनआईओएस बोर्ड से डीएलएड करने वाले छात्र-छात्राओं को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिली। इसके बाद छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा और छात्रों ने सड़कों पर आकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ट्रेंडिंग वीडियो