scriptपीलीभीत में नहीं मिलता रैबीज़ टीका, ना मिलने से एक बच्चे की हुई मौत | anti rabbies vaccine not available in pilibhit | Patrika News

पीलीभीत में नहीं मिलता रैबीज़ टीका, ना मिलने से एक बच्चे की हुई मौत

locationपीलीभीतPublished: Jan 18, 2019 05:30:12 pm

Submitted by:

suchita mishra

जिला अस्पताल में नहीं है एंटी रैबीज़ वैक्सीन
स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते एक बच्चे की मौत

rabbies

rabbies

पीलीभीत। अगर किसी को कुत्तां या बंदरों ने कांट लिया है तो आप सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं के भरोसे ना रहे। क्योंकि यहां जिला अस्पताल व स्वास्थ्य केंद्रों पर एंटी रैबीज वैक्सीन है ही नहीं। जिसकी वजह से एक बच्चे की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते जिला अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही है। मरीज अस्पताल से या तो बिना टीका लगाए लौट रहे हैं या फिर वह बाहर से महंगे दाम पर वैक्सीन खरीदकर लगवा रहे हैं।

यह है पूरा मामला
बिलसंडा थाना क्षेत्र के गांव हेमुपुरा के रहने वाले गरीब किसान सर्वेश के 12 साल के पुत्र अमित को बीते दिनों गांव के आवारा कुत्ते ने काट लिया था। इलाज के लिए सर्वेश बिलसंडा सीएचसी में अपने पुत्र को लेकर इलाज के लिये गया, लेकिन सीएचसी के एंटी रैबीज़ वैक्सीन नहीं होने की वजह से उसे जिला अस्पताल भेजा गया। परन्तु जिला अस्पताल में भी वैक्सीन नहीं मिली और बीते दिन गुरूवार को अमित की मौत हो गई। अमित की मौत के बाद परिवार सहित पूरे गांव में एक तरफ मातम का माहोल बना हुआ है तो वहीं आवारा कुत्तों का आंतक छाया हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो