पीलीभीत में कोरोना का कहर जारी, आयुर्वेदिक कॉलेज को बनाया गया कोविड अस्पताल

आयुर्वेदिक कॉलेज (Ayurvedic College) के नए भवन में 200 बेड का कोविड अस्पताल (Covid Hospital) बनाया जा रहा है। कोरोना के नए मरीजों को इस अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा।

By: Neeraj Patel

Updated: 23 May 2020, 04:41 PM IST

पीलीभीत. जनपद में कोरोना (Corona) का कहर जारी है। संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक मिले ज्यादातर मरीजों में बाहर से आने वाले लोग शामिल हैं। अब तक जिले में कुल 41 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 37 सक्रिय हैं। लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ते देख शहर में आयुर्वेदिक कॉलेज के नए भवन में 200 बेड का कोविड अस्पताल (Covid Hospital) बनाया जा रहा है।

बता दें कि जहानाबाद एल वन कोविड हॉस्पिटल में तीन दिनों में ही 24 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज भर्ती हो चुके हैं। बरेली के बिथरी चैनपुर स्थित एल वन कोविड हॉस्पिटल में बेड फुल होने के बाद जहानाबाद एल वन कोविड हॉस्पिटल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन अब वहां भी बेड करीब करीब फुल हो चुके हैं। ऐसे में नए मरीजों के इलाज के लिए आयुर्वेदिक कॉलेज (Ayurvedic College) के नए भवन में 200 बेड का कोविड अस्पताल तैयार किया जा रहा है।

इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। बेड गद्दे की व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। नए कोविड अस्पताल में ड्यूटी करने वाले स्टाफ को लगातार दूसरे दिन भी ट्रेनिंग दी गई है। शनिवार से इसके शुरू होने के निर्देश दिए गए थे। शुक्रवार को पूरे दिन आयुर्वेदिक अस्पताल में गाइडलाइन के अनुसार मानकों को पूर्ण किया जाता रहा। एसीएमओ डॉ. सीएम चतुर्वेदी ने खुद पूरे दिन अस्पताल में रुककर अपनी देखरेख में व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराया।

इस मामले में सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल का कहना है कि आयुर्वेदिक कॉलेज में कोविड अस्पताल की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अब आने वाले नए कोरोना संक्रमितों को इसी कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

Corona virus
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned