लॉक डाउन में बढ़ी वन्य जीवों की चहल कदमी, जंगल से निकल कर बाग में पहुंचा भालू

भालू जंगल से निकल कर आम के बाग में पहुंच गया और उसने बाग की रखवाली कर रहे बुजुर्ग पर हमले की कोशिश की।

By: jitendra verma

Published: 25 May 2020, 06:20 PM IST

पीलीभीत। लॉक डाउन (lock down) की वजह से टाइगर रिजर्व (Tiger reserve) में लोगों की आवाजाही बन्द है तो वन्य जीवों (Wildlife) की चहल कदमी बढ़ गई है। वन्य जीव जंगल से निकल कर सड़कों और खेतों में देखे जा रहे हैं। सोमवार को भालू (bear) जंगल(forest) से निकल कर आम के बाग में पहुंच गया और उसने बाग की रखवाली कर रहे बुजुर्ग पर हमले की कोशिश की। शोर मचाने पर जब ग्रामीण एकत्र हुए तो भालू भाग गया।

बाग में आया भालू

कलीनगर क्षेत्र के गांव चांदूपुर निवासी 60 वर्षीय रामसिंह आम के बाग की रखवाली कर रहे थे। सोमवार सुबह वो चारपाई पर बैठे थे तभी भालू उनके पीछे आ गया और उन पर हमले का प्रयास किया, आहट पाकर जब उन्होंने मुड़कर पीछे भालू को देखा तो वो घबरा कर गांव की तरफ भागे और इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। सूचना पर ग्रामीण आम के बाग में पहुंचे तो भालू बाग से भाग गया।

पहुंची वन विभाग की टीम

बाग में भालू के आने की सूचना वन विभाग को भी दी गई जिसके बाद प्रभारी रेंजर मोहम्मद अयूब, वन दरोगा अजमेर सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। गांव के निकट भालू आने की सूचना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। इसके पहले भी टाइगर रिजर्व से बाघ भी कई बार बाहर आ चुके हैं जिन्हें लोगों ने अपने कैमरों में कैद किया है।

Show More
jitendra verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned