scriptसमाधान दिवस में अचानक पहुँचे कमिश्नर और आईजी, तहसील में मचा हड़कंप | commissioner and ig bareilly inspects samadhan diwas in pilibhit | Patrika News

समाधान दिवस में अचानक पहुँचे कमिश्नर और आईजी, तहसील में मचा हड़कंप

locationपीलीभीतPublished: Dec 05, 2018 11:39:03 am

Submitted by:

suchita mishra

कमिश्नर व आईजी बरेली पहुँचे बीसलुपर, बीसलपुर तसीहल में चल रहें समाधान दिवस का किया निरीक्षण
दोनों अधिकारियों ने सुनी शिकायतें एक अधिकारी का स्पष्टिकरण तलब
 

Commissioner

Commissioner

पीलीभीत। तहसील बीसलपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए कमिश्नर और आईजी बरेली ने पीड़ितों की शिकायतें सुनीं। इस दौरान जब उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर चैक किया तो जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी की जगह उनके प्रतिनिधि की ओर से हस्ताक्षर किए जाने से कमिश्नर नाराज़ हो गए। उन्होंने नाराज़गी जताते हुए जिलाधिकारी को जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी को नोटिस जारी कर स्पष्टिकरण देने के निर्देश दिए। कमिश्नर के सख़्त तेवर को देख अधिकारियों के होश उड़ गए।

यह था मामला
बीसलपुर तहसील सभागार में बीते मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस में कमिश्नर रणवीर सिंह और आईजी डीके ठाकुर अचानक आ गए कमिश्नर के आते ही फरियादियों की भीड़ लग गई। कमिश्नर ने निस्तारित शिकायतों की जांच की और कई फरियादियों से फोन पर निस्तारण की जानकारी ली। सम्पूर्ण समाधान दिवस में दिव्यांग कल्याण अधिकारी अकबर अली स्वयं नहीं आए और उन्होंने अपने प्रतिनिधि को भेज दिया। प्रतिनिधि ने दिव्यांग कल्याण अधिकारी की जगह उपस्थिति रजिस्टर में अपने हस्ताक्षर कर दिए। कमिश्नर के संज्ञान में जैसे ही यह मामला आया तो वह नाराज़ हो गए। उन्होंने जिलाधिकारी डॉ. अखिलेश मिश्रा को दिव्यांग कल्याण अधिकारी का जवाब तलब कर कार्रवाई के निर्देश दिए। समाधान दिवस में आई 41 शिकायतों में से 13 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

कमिश्नर ने बताया
कमिश्नर बरेली रणवीर सिंह ने बताया कि बीसलपुर संपूर्ण समाधान दिवस में दिव्यांग कल्याण अधिकारी स्वयं नहीं और उन्होंने अपने प्रतिनिधि को भेज दिया। जिसने उपस्थिति रजिस्टर पर दिव्यांग कल्याण अधिकारी के हस्ताक्षर कर दिए। यह गंभीर मामला है। नोटिस जारी कर जबाव तलब किया जाएगा। कार्रवाई की जा रही है।

यह रहे मौजूद
संपूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ राजीव मिश्र बनकटा, एडीएम बृज किशोर, एसडीएम वंदना त्रिवेदी, सीओ प्रवीण मलिक, बीएसए डा. इंद्रजीत प्रजापति, ईओ रविशंकर शुक्ला, डिप्टी कलेक्टर कुंवर बहादुर सिंह, तहसीलदार राकेश मौर्य सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो