scriptकोर्ट ने ‘नरभक्षी’ को सुनाई फांसी की सजा, मासूम की हत्या कर खाए थे अंग | convict death sentenced in murder case | Patrika News

कोर्ट ने ‘नरभक्षी’ को सुनाई फांसी की सजा, मासूम की हत्या कर खाए थे अंग

locationपीलीभीतPublished: Apr 10, 2018 09:21:18 pm

21 फरवरी 2017 को युवक ने छह वर्षीय बच्चे की नृशंस हत्या कर दी थी। शव के टुकड़े टुकड़े कर दिए थे।

हत्यारा
पीलीभीत। छह वर्षीय मासूम बच्चे की हत्या कर शव के टुकड़े टुकड़े करने वाले हत्यारे को अपर जिला सत्र न्यायालय ने मंगलवार को फांसी की सजा सुनाई है। कोर्ट ने दोषी व्यक्ति नाजिम पर 25 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। हत्यारे को फांसी की सजा मिलने पर लोगों ने कोर्ट के फैसले की सराहना की है।

मासूम की हत्या कर खाए अंग
अमरिया थाना क्षेत्र में 21 फरवरी 2017 को नाजिम ने मोहल्ले के छह वर्षीय मोहसिन की निर्मम हत्या कर दी थी। नाजिम ने हत्या के बाद उसने शव के कई टुकड़े किये। उसका सिर धड़ से अलग कर दिया था। शरीर के कई अन्य अंग अलग कर दिये थे। इतना ही नहीं नरभक्षी ने मोहसिन के शरीर के कुछ अंग भी खाए थे। पुलिस ने मौके से नाजिम को गिरफ्तार किया था। परिजनों ने आरोपी नाजिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। तभी से हत्यारा जेल में बंद है।
ये भी पढ़ें- भोले बाबा हत्याकांड में दोषी तीन सगे भाइयों को उम्रकैद की सजा

‘नरभक्षी’ को सुनाई फांसी की सजा
11 माह तक चले इस मुकदमे में अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम संजय कुमार शुक्ल ने हत्या को नृशंस और भयावह मानते हुए हत्यारे नाजिम को फांसी की सजा सुनाई है। इसके साथ 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। सजा सुनाए जाने के समय हत्यारा नाजिम अदालत में मौजूद था।

लोगों ने फैसले को सराहा
कोर्ट ने दो दिन पूर्व आरोपी नाजिम को दोषी ठहराया और मंगलवार को सजा का ऐलान करने की तारीख मुकर्रर की। नृशंस हत्याकांड में फैसले के इंतजार में सुबह से ही जिला न्यायालय परिसर में लोगों और वकीलों का जमावड़ा था। इस हत्याकांड ने लोगों का दिल दहला दिया था। लोगों ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया था। दोषी को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद आमजन ने अदालत के फैसले की खूब सराहना की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो