scriptवन विभाग को मिली कामयाबी, पकड़ा गया इंसानों पर हमला करने वाला बाघ | Forest department gets success,Caught a tiger attacking humans | Patrika News

वन विभाग को मिली कामयाबी, पकड़ा गया इंसानों पर हमला करने वाला बाघ

locationपीलीभीतPublished: May 11, 2019 08:04:55 pm

Submitted by:

jitendra verma

सूचना पर आसपास के गाँवों के सैकड़ों लोगों ने वन कर्मियों के साथ उसे घेर लिया।

Forest department gets success,Caught a tiger attacking humans

वन विभाग को मिली कामयाबी, पकड़ा गया इंसानों पर हमला करने वाला बाघ

पीलीभीत। बरखेड़ा क्षेत्र में दहशत का पर्याय बने बाघ को कड़ी मशक्क्त के बाद वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया। गाँव खज़ुरिया पचपेड़ा में सुबह खेत में काम कर रहे एक युवक पर बाघ ने हमला कर दिया था। जब युवक ने शोर मचाया तब बाघ गन्ने के खेत में घुस गया। सूचना पर आसपास के गाँवों के सैकड़ों लोगों ने वन कर्मियों के साथ उसे घेर लिया। इसी बीच बाघ ने एक युवक को झपट्टा मारकर घायल कर दिया। जिसके बाद बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने उसे ट्रंकुलाइज करने के लिए रेस्क्यू आपरेशन चलाया और बाघ को पकड़ लिया गया। अब इस बाघ को जंगल में छोड़ा जाएगा।
टाइगर रिज़र्व की दियूरिया रेंज से पचपेड़ा खज़ुरिया कऱीब 14 किलोमीटर है।बाघ जंगल से निकलकर जंगली जानवरों का पीछा करते हुए ही बाहर निकला। वह कई दिन से लगातार हमले कर जंगली जानवरों को अपना शिकार बना रहा था। ग्रामीण बताते हैं कि पिछले चार दिनों से कई नीलगाय और चीतल को भी बाघ मार चुका है। कई जानवर गम्भीर हालत में मिले। जिन्हें कुत्तों का हमला समझा जा रहा था। सुबह भी जब बाघ ने हमला किया तो इसे नकारते हुए वन कर्मी तेंदुए का हमला बता रहे थे कि एका एक जब उसने वन कर्मियों के सामने एक ग्रामीण पर हमला किया तो वन कर्मी भी भाग खड़े हुए। इसके बाद ही जिला मुख्यालय से टीम भेजी गई और बाघ को बेहोश कर पकड़ लिया गया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो