scriptपीलीभीत में मंदिर की मूर्तियां तोड़ीं, तनाव, पुलिस तैनात, देखें वीडियो | God Sculptures detyoyed in Pilibhit tension police deployed hindi news | Patrika News

पीलीभीत में मंदिर की मूर्तियां तोड़ीं, तनाव, पुलिस तैनात, देखें वीडियो

locationपीलीभीतPublished: Oct 07, 2018 06:38:25 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

रविवार को जब गांव की कुछ महिलाएं रोज की तरह मंदिर में सफाई करने गईं, तो उन्होंने मंदिर के ताले टूटे देखे। मंदिर की दुर्दशा देखी तो तो गांव के और लोगों को बताया।

pilibhit

pilibhit

पीलीभीत। कुछ असमाजिक तत्वों ने शहर का माहौल खराब करने का प्रयास किया। यहॉ के सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के गांव पकड़िया नौगवां में एक मन्दिर में शिवलिंग व मूर्तियों को खंडित कर दिया। कुछ मूर्तियॉ पास की झाड़ियों में फेंक दीं। रविवार को जब गांव की कुछ महिलाएं रोज की तरह मंदिर में सफाई करने गईं, तो उन्होंने मंदिर के ताले टूटे देखे। मंदिर की दुर्दशा देखी तो तो गांव के और लोगों को बताया। सूचना मिली तो पुलिस अधीक्षक मय फोर्स के साथ पहुंचे। रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तारी के आदेश दिये हैं। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व यहॉ एक थैले में मांस भी मिला था, लेकिन तब गांववालों इसे हल्के में लिया था। फिलहाल गांव में तनाव है। पुलिस तैनात कर दी गई है।
कीचड़ में फेंकीं मूर्तियां

सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के ग्राम पकड़िया नौगवां स्थित राम जानकी मंदिर के पुजारी पंडित राम औतार ने थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि बीती रात कुछ असामाजिक तत्वों ने मन्दिर में भगवान शंकर, मॉ पार्वती, मॉ दुर्गा व साईं बाबा की मूर्तियों को खंडित कर दिया। बताया जा रहा है कि सुबह गांव की महिलाएं मंदिर की साफ-सफाई करने गई थीं। महिलाओं ने जब घटना के बारे में अन्य गांव वालों को बताया तो बात आग की तरह फैल गयी और लोग एकत्र हो गये। वहॉ देखा गया कि असामाजिक तत्वों ने कुछ मूर्तियां खंडित की हैं और कुछ को पास की कीचड़ में फेंक दिया। इसके बाद ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व मंदिर के चबूतरे पर एक थैले में मांस भी मिला था। जिसे ग्रामीणों ने मामूली बात समझकर नज़रअंदाज़ कर दिया था।
pilibhit
पुलिस अफसरों ने किया निरीक्षण

सूचना पर पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्रा, सीओ सिटी धर्म सिंह मार्छाल, उपजिलाधिकारी सदर सौरभ दुबे मय फोर्स के घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने गहनता से जॉच कर कोतवाल सुनगढ़ी को तत्काल मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। घटना को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। एसपी ने स्वाट टीम, सर्विलांस टीम व थानाध्यक्ष सुनगढ़ी को घटना का शीघ्र खुलासा करने के आदेश दिये है। पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि ऐसे आरोपियों के खिलाफ एनएसए की भी कार्रवाई की जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो