scriptहिन्दू बच्चों को स्कूल में कराई जाती थी मदरसे की दुआ, हेडमास्टर फुरकान मियां निलंबित | Hindu children were made to pray for madrasa, headmaster suspended | Patrika News

हिन्दू बच्चों को स्कूल में कराई जाती थी मदरसे की दुआ, हेडमास्टर फुरकान मियां निलंबित

locationपीलीभीतPublished: Oct 15, 2019 12:02:11 pm

Submitted by:

jitendra verma

हेडमास्टर ने खुद ही बच्चों का दुआ करते हुए वीडियो वाट्सएप पर वायरल किया था।

हिन्दू बच्चों को स्कूल में कराई जाती थी मदरसे की दुआ, हेडमास्टर फुरकान मियां निलंबित

हिन्दू बच्चों को स्कूल में कराई जाती थी मदरसे की दुआ, हेडमास्टर फुरकान मियां निलंबित

पीलीभीत। बीसलपुर तहसील के प्राथमिक स्कूल ग्यासपुर के हेडमास्टर फुरकान मियां स्कूल में पढ़ने वाले हिन्दू बच्चों को मदरसे की दुआ कराता था। विश्व हिन्दू परिषद के लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत डीएम से की। डीएम से निर्देश मिलने के बाद बीएसए ने हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है और बीईओ से स्पष्टीकरण माँगा गया है। हेडमास्टर ने खुद ही बच्चों का दुआ करते हुए वीडियो वाट्सएप पर वायरल किया था।
हिंदूवादी संगठनों ने की शिकायत
विहिप के कार्यकर्ताओं ने चार दिन पहले तहसील में एसडीएम सौरभ दुबे को ज्ञापन दिया था जिसमे आरोप लगाया गया था कि प्राथमिक विधालय ग्यासपुर के प्रधानाध्यापक स्कूल के हिन्दू बच्चों से मदरसे की दुआ कराते हैं। इस पर एससडीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी उपेंद्र विश्वकर्मा को जांच के आदेश दिए थे। खंड शिक्षा अधिकारी मामले की जांच नहीं कर पाए थे।
बीएसए ने किया निलंबित
कोई कार्रवाई न होते देख विहिप और बजरंगदल के कार्यकर्ता जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव से मिले और मामले की जानकारी देते हुए कार्रवाई की मांग की। डीएम ने बीएसए को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए और बीएसए ने हेडमास्टर फुरकान मियां को निलंबित कर दिया। वहीँ खंड शिक्षा अधिकारी का जवाब तलब किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो