script

जेल में बंद कैदियों से परिजन नहीं कर सकेंगे मुलाकात, जेल प्रशासन ने लगायी अस्थायी रोक

locationपीलीभीतPublished: May 21, 2020 03:23:17 pm

Submitted by:

suchita mishra

कैदियों को जेल में सुरक्षित रखने के लिए पीलीभीत जेल प्रशासन ने उठाया कदम।

जेल में बंद कैदियों से परिजन नहीं कर सकेंगे मुलाकात, जेल प्रशासन ने लगायी अस्थायी रोक

जेल में बंद कैदियों से परिजन नहीं कर सकेंगे मुलाकात, जेल प्रशासन ने लगायी अस्थायी रोक

पीलीभीत. कोरोना संक्रमण से जिला कारागार में बंद कैदियों को सुरक्षित रखने के लिए पीलीभीत जेल प्रशासन ने कैदियों से परिजनों की मुलाकात पर अस्थायी रोक लगा दी है। जेल प्रशासन की ओर से वीडियो कॉल की व्यवस्था कर दी गई है। ऐसे में कैदियों के परिजन उससे वीडियो कॉल के जरिए बात करके हालचाल ले सकते हैं।

15 दिनों में एक बार बातचीत की अनुमति

इस दौरान बं दी को माता-पिता, संतान, भाई-बहन, पत्नी या पति से ही वीडियो कॉल के जरिए बात करने की अनुमति दी जाएगी। 15 दिनों में एक बार ही बात हो सकेगी। बातचीत का समय दोपहर 12 बजे से दो बजे तक होगा। इस बीच तीन मिनट तक बात करने की परमीशन दी जाएगी। वहीं ऑडियो कॉल की व्यवस्था पूर्व में जारी किए गए आदेश के अनुसार ही रहेगी।वीडियो कॉल के लिए जिला जेल प्रशासन ने गूगल हैंगआउट आईडी जारी की है। बातचीत के लिए कैदियों के परिजन सुबह आठ से दस बजे के बीच अपने प्रार्थना पत्र व आधार कार्ड को videocalljailpbt@gmail.com पर भेज सकते हैं।

नए प्रयोगों को लेकर चर्चा में रहते हैं जेल अधीक्षक

बता दें कि पीलीभीत के जेल अधीक्षक अनूप मानव शास्त्री ने लॉकडाउन के दौरान तमाम नए प्रयोग किए हैं जिसके कारण शहरभर में वे चर्चा का विषय रहे हैं। इससे पहले उन्होंने पोस्टर अभियान चलाकर जनता को जागरूक करने का कार्य किया था। पोस्टर में फिल्मी सितारों के फेमस डायलॉग को आधार बनाकर नए डायलॉग्स तैयार किए गए थे। उनके जरिए जनता को कोरोना वायरस से बचने के तरीके बताए गए थे। इसके अलावा जेल अधीक्षक ने गाना गाकर भी जनता को हौसला देते हुए संदेश जारी कर चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो