जेल में बंद कैदियों से परिजन नहीं कर सकेंगे मुलाकात, जेल प्रशासन ने लगायी अस्थायी रोक

कैदियों को जेल में सुरक्षित रखने के लिए पीलीभीत जेल प्रशासन ने उठाया कदम।

By: suchita mishra

Published: 21 May 2020, 03:23 PM IST

पीलीभीत. कोरोना संक्रमण से जिला कारागार में बंद कैदियों को सुरक्षित रखने के लिए पीलीभीत जेल प्रशासन ने कैदियों से परिजनों की मुलाकात पर अस्थायी रोक लगा दी है। जेल प्रशासन की ओर से वीडियो कॉल की व्यवस्था कर दी गई है। ऐसे में कैदियों के परिजन उससे वीडियो कॉल के जरिए बात करके हालचाल ले सकते हैं।

15 दिनों में एक बार बातचीत की अनुमति

इस दौरान बं दी को माता-पिता, संतान, भाई-बहन, पत्नी या पति से ही वीडियो कॉल के जरिए बात करने की अनुमति दी जाएगी। 15 दिनों में एक बार ही बात हो सकेगी। बातचीत का समय दोपहर 12 बजे से दो बजे तक होगा। इस बीच तीन मिनट तक बात करने की परमीशन दी जाएगी। वहीं ऑडियो कॉल की व्यवस्था पूर्व में जारी किए गए आदेश के अनुसार ही रहेगी।वीडियो कॉल के लिए जिला जेल प्रशासन ने गूगल हैंगआउट आईडी जारी की है। बातचीत के लिए कैदियों के परिजन सुबह आठ से दस बजे के बीच अपने प्रार्थना पत्र व आधार कार्ड को [email protected] पर भेज सकते हैं।

नए प्रयोगों को लेकर चर्चा में रहते हैं जेल अधीक्षक

बता दें कि पीलीभीत के जेल अधीक्षक अनूप मानव शास्त्री ने लॉकडाउन के दौरान तमाम नए प्रयोग किए हैं जिसके कारण शहरभर में वे चर्चा का विषय रहे हैं। इससे पहले उन्होंने पोस्टर अभियान चलाकर जनता को जागरूक करने का कार्य किया था। पोस्टर में फिल्मी सितारों के फेमस डायलॉग को आधार बनाकर नए डायलॉग्स तैयार किए गए थे। उनके जरिए जनता को कोरोना वायरस से बचने के तरीके बताए गए थे। इसके अलावा जेल अधीक्षक ने गाना गाकर भी जनता को हौसला देते हुए संदेश जारी कर चुके हैं।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned