scriptलोकसभा चुनाव 2019 से पहले भाजपा को बड़ा झटका, किसान नेता वीएम सिंह ने किया बड़ा ऐलान, जानकर छूट जायेंगे पसीने | Lok sabha chunav 2019 farmer leader vm singh appeal for nota | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले भाजपा को बड़ा झटका, किसान नेता वीएम सिंह ने किया बड़ा ऐलान, जानकर छूट जायेंगे पसीने

locationपीलीभीतPublished: Apr 02, 2019 11:25:18 am

लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के लिए एक और बड़ी चुनौती सामने आ गई है।

farmer leader vm singh

farmer leader vm singh

पीलीभीत। लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के लिए एक और बड़ी चुनौती सामने आ गई है। किसान नेता वीएम सिंह ने जनता से बड़ी अपील की है। फेसबुक पर वीडियो जारी करते हुए किसान नेता ने कहा है कि उनके समर्थन में किसान नोटा का बटन दबायें। किसान नेता ने ये अपील इस वजह से की है, क्योंकि दिल्ली की किसान रैली में उन्हें समर्थन का दावा करने वाली राजनैतिक पार्टियां अब चाहती हैं, कि वे उनके पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ें, लेकिन वीएम सिंह का कहना है कि किसी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़े, तो किसानों के हक के लिए आवाज बुलंद नहीं कर पायेंगे।
वीडियो हो रहा वायरल
किसान नेता वीएम सिंह का फेसबुक पर जारी हुआ वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इसमें किसान नेता ने साफ कहा है कि आगामी चुनाव में मेरा वोट ‘नोटा’ को, किसानों को उनकी लड़ाई बताते हुए राजनीति दलों की कथनी-करनी का अंतर भी बताया। उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दे को इतना बड़ा बना दिया, जिसका नतीजा है 3 राज्यों में कांग्रेस की सरकार बन गई और दूसरी तरफ गन्ना-जिन्ना के माहौल में कैराना और नूरपुर उपचुनाव में सपा-बसपा को जीत हासिल हुई। क्या ऐसी स्तिथि में राजनीतिक दलों को वी एम सिंह का साथ नहीं देना चाहिए, कहिए ?
इसलिये बनाया वीडियो
किसान नेता वीएम सिंह ने ये वीडियो इसलिये भी जारी किया है, क्योंकि दिल्ली में किसानों के एक बड़े आंदोलन के दौरान, जिसमें सभी राजनैतिक दल, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव भी पहुंचे थे और किसान नेता को समर्थन देने का वादा किया था, लेकिन चुनाव आने के बाद सभी समर्थन देने के बजाय अपनी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है। किसान नेता वीएम सिंह किसी भी पार्टी के सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, उनका कहना है कि यदि किसी पार्टी के सिंबल पर चुनाव मैदान में आते हैं, तो किसान के हक के लिए वे पूर्ण रूप से समर्थित नहीं हो पायेंगे।
भाजपा को होगा बड़ा नुकसान
किसान नेता के इस ऐलान से भारतीय जनता पार्टी को बड़ा नुकसान हो सकता है। माना जाता है कि वीएम सिंह सर्वाधिक भाजपा का वोट ही प्रभावित करते हैं और उनके कहेनुसार यदि ये वोट नोटा में चला गया, तो भाजपा के प्रत्याशी को यहां से बड़ा नुकसान होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो