scriptमेनका ने ली दीक्षा समिति की बैठक, अधिकारियों के कसे पेंच | Maneka Gandhi Meeting With Officers of Diksha Samiti | Patrika News
पीलीभीत

मेनका ने ली दीक्षा समिति की बैठक, अधिकारियों के कसे पेंच

मेनका गांधी ने जिलाधिकारी शीतल वर्मा को निर्देश दिये कि वो अधिकारियों के साथ सख्ती से पेश आयें।

पीलीभीतJan 24, 2018 / 09:30 am

अमित शर्मा

Maneka Gandhi
पीलीभीत। जिले की सांसद व केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम गत माह हुई पूर्व बैठक के बिन्दुओं पर चर्चा करते हुये कहा कि जनपद में बकरी पालन, पशुपालन, मुर्गी पालन जैसे रोजगारपरक कार्यक्रमों में कोई प्रगति नहीं हुई है। उन्होंने कहा था कि स्वरोजगार के लिये दोना, मशरूम, पत्तल निर्माण जैसे कार्यों को बढ़ावा देने के भी निर्देश दिये गये थे लेकिन कोई खास रोजगारपरक कार्य अधिकारियों द्वारा नहीं किया गया। इस पर उन्होंने अधिकारियों की तरफ इशारा करते हुए नाराजगी भी जताई साथ ही बैठक में उनके साथ मौजूद जिलाधिकारी शीतल वर्मा को निर्देश दिये कि वो अधिकारियों के साथ सख्ती से पेश आयें। उन्होंने निर्देश देते हुये कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने यहां आये लाभार्थियों के साथ अच्छा व्यवहार करें तथा उनकी समस्याओं का निराकरण करें।

मेनका ने जिले के विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुये अधिशासी अभियन्ता विद्युत को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि जिन 171 गांवों में विद्युतिकरण होना था उसे शीघ्र पूरा किया जाये। बैठक में विधायक पूरनपुर बाबूराम पासवान ने अपने क्षेत्र में पानी, सड़क, विद्युत की समस्याओं से अवगत कराते हुये उस पर कार्रवाई करने की मांग की। पूरनपुर के ढक्का ग्राम में विद्युत कनेक्शन नहीं होने पर तत्काल विद्युत कनेक्शन दिये जाने के निर्देश दिये। ग्राम अकबरपुर में शौचालय व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत किये गये लाभार्थियों को तत्काल पैसा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। हरीकापुर-देवरा मार्ग पर अधूरे पडे़ कार्य को तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिये। जिला गन्ना अधिकारी को कडे़ निर्देश देते हुये का कहा कि सभी चीनी मिलों को समय से किसानों के खाते में गन्ने का भुगतान समय से पैसा उपलब्ध करा दें। बजाज गन्ना फैक्ट्री को किसानों द्वारा दी गई जमीन के पश्चात नौकरी न उपलब्ध कराने पर उस पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिये। बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, कौशल विकास योजना, राष्ट्रीय जीविका मिशन, पंडित दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना पर भी चर्चा की गई।

बैठक में विधायक पूरनपुर बाबूराम पासवान, जिलाधिकारी शीतल वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी डॉ दिनेश कुमार सिंह, सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Home / Pilibhit / मेनका ने ली दीक्षा समिति की बैठक, अधिकारियों के कसे पेंच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो