scriptMedical waste: देवहा नदी के किनारे मिला अस्पताल का कचरा | Medical waste found near Devha river in pilibhit latest news | Patrika News

Medical waste: देवहा नदी के किनारे मिला अस्पताल का कचरा

locationपीलीभीतPublished: Jul 16, 2019 11:00:07 am

Submitted by:

suchita mishra

-सरेआम फैलाया जा रहा प्रदूषण, कोई रोकने वाला नहीं-जनस्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़, नगर पालिका की मिलीभगत-सामने है छात्रावास, अस्पतालों को दे रखी है खुली छूट

medical waste

medical waste (file Photo)

पीलीभीत। विभागों की उदासीनता कोई नई बात नहीं है। तमाम मामलों में विभाग चुप्पी साधकर सहमति देते रहते हैं। कुछ ऐसा ही मामला इस बार पीलीभीत से है। यहां गंगा में मिलने वाली देवहा नदी के पास भारी मात्रा में मेडिकल वेस्ट मिला है। नदी में मेडिकल वेस्ट की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।
यह भी पढ़ें

चंद्र ग्रहण 2019: कल शाम इतने बजे से लग जाएगा सूतक, बरतें ये सावधानियां, जानिए क्या होता है सूतक…

भारी मात्रा में मेडिकल वेस्ट मिला
पीलीभीत से गुजरकर गंगा में मिलने वाली नदी देवहा में भारी मात्रा में मेडिकल वेस्ट मिला है। शहर में छात्रावास के सामने देवहा नदी किनारे मेडिकल वेस्ट के रूप में ब्लड सैंपल,यूज़ किये हुए इंजेक्शन आदि भारी मात्रा में मिले हैं। वहीं पूरे मामले पर स्वास्थ्य विभाग ने चुप्पी साध ली है।
यह भी पढ़ें

विधायक की बेटी आखिर क्यों हुई बागी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट…

खुलेआम हो रहा जनता से खिलवाड़
इस तरह खुलेआम मिले मेडिकल वेस्ट से साफ जाहिर है कि स्वास्थ्य विभाग को जनता की कोई फिक्र नहीं है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल वेस्ट के निस्तारण के दावे पूरी तरह खोखले हैं। स्वास्थ्य विभाग की गाड़ियां से मेडिकल वेस्ट को डम्प करने की बात सिर्फ कागजों में ही होती है।
यह भी पढ़ें

सभासद की शिकायत पर एसडीएम ने कब्जामुक्त करायी कब्रिस्तान की जमीन

नगरपालिका के डंपिंग ग्राउंड में मिला मेडिकल वेस्ट
नगरपालिका पालिका पीलीभीत द्वारा देवहा नदी के तट पर छात्रावास के सामने कूड़े का डम्पिंग ग्राउंड स्थापित किया गया है। कागजों में न सही, पर तमाम शहर का कूड़ा इसी नदी के तट पर डाला जाता है। अस्पताल से निकला यह मेडिकल वेस्ट भी उसी डंम्पिंग ग्राउंड में मिला है, जिससे नगर पालिका भी शक के घेरे में आ रही है कि आखिर ऐसे अस्पताल संचालकों पर अब तक कार्रवाई क्यों नहीं हुई जो खुलेआम मेडिकल वेस्ट फेंक रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो