scriptइस जिले में शुरू हुआ कोई भी प्रवासी पैदल न चले अभियान | "No migrant walk on foot" campaign started in this district | Patrika News

इस जिले में शुरू हुआ कोई भी प्रवासी पैदल न चले अभियान

locationपीलीभीतPublished: May 18, 2020 11:59:37 am

Submitted by:

jitendra verma

पीलीभीत के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने कोई भी प्रवासी पैदल न चले अभियान की शुरुआत की है।

इस जिले में शुरू हुआ कोई भी प्रवासी पैदल न चले अभियान

इस जिले में शुरू हुआ कोई भी प्रवासी पैदल न चले अभियान

पीलीभीत। लॉक डाउन के कारण दूसरे प्रदेशों में काम करने वाले प्रवासी मजदूर/कामगार अपने अपने घरों को वापस लौट रहे हैं। श्रमिकों को वापस लाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन भी चलाई गई हैं बावजूद इसके तमाम प्रवासी पैदल ही सफर करने को मजबूर हुए। इस दौरान हुए सड़क हादसों में प्रवासी मजदूरों की मौत भी हुई। औरैया में हुए सड़क हादसे के बाद सरकार ने सख्त आदेश जारी किए हैं कि कोई भी प्रवासी मजदूर पैदल सफर न करें। इसको देखते हुए पीलीभीत के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने कोई भी प्रवासी पैदल न चले अभियान की शुरुआत की है। अभियान के तहत जिले में विभिन्न जगहों पर बसों और अन्य वाहनों की व्यवस्था कराई गई है और अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि पैदल चलने वाले लोगों को इन वाहनों में बैठा कर उनके घर या आश्रय स्थल तक पहुँचाया जाए।

यहाँ लगाए गए वाहन


जिलाधिकारी के आदेश पर ड्रमण्ड इंटर कॉलेज में 17 बसें और पूरनपुर और बीसलपुर तहसील परिसर में दो दो बसों की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही जनपद की प्रवेश चौकियों पर छोटे वाहनों की व्यवस्था की गई है। खनका चौकी, चुर्रासकतपुर, बरखेड़ा, आसाम चौकी, शाही चौकी,थाना अमरिया, जहानाबाद रिछा मार्ग और मझौला चौकी पर छोटे वाहनों की व्यवस्था की गई है।

डीएम ने दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने सभी थाना एवं चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि कोई भी प्रवासी पैदल न चले और पैदल चलने वाले प्रवासियों को पानी आदि की व्यवस्था करा कर वाहनों को द्वारा आश्रय स्थल तक पहुंचाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो