scriptपीलीभीत में शारदा नदी का जलस्तर बढ़ा, पांटून पुल बहने से एक लाख लोग फंसे | Pilibhit Sharda River Water level Increased Pantoon Bridge Shedding | Patrika News

पीलीभीत में शारदा नदी का जलस्तर बढ़ा, पांटून पुल बहने से एक लाख लोग फंसे

locationपीलीभीतPublished: May 21, 2021 05:58:14 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

Sharda River Water level Increased – पीलीभीत जिले में शारदा नदी का बढ़ गया जलस्तर – शुक्रवार सुबह धनाराघाट पांटून पुल बह गया- 16 ग्राम पंचायतों की करीब एक लाख आबादी का संपर्क जिला मुख्यालय से कटा

पीलीभीत में शारदा नदी का जलस्तर बढ़ा, पांटून पुल बहने से एक लाख लोग फंसे

पीलीभीत में शारदा नदी का जलस्तर बढ़ा, पांटून पुल बहने से एक लाख लोग फंसे

पीलीभीत. Sharda River Water level Increased ताउते तूफान के असर से पिछले दो दिन यूपी के कई इलाकों में तेज बारिश हुई। जिस वजह से पीलीभीत जिले में शारदा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। नदी के उफान से शुक्रवार सुबह धनाराघाट पांटून पुल बह गया। जिस वजह से शारदा पार इलाके की 16 ग्राम पंचायतों की करीब एक लाख आबादी का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है।
यूपी में ब्लैक फंगस महामारी घोषित, राज्य में करीब 150 मरीज चपेट में, लखनऊ में सर्वाधिक

शारदा पार इलाके में स्थित शास्त्रीनगर गांव के लोगों ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे शारदा नदी पर स्थित पांटून पुल बह गया। इस दुर्घटना की सूचना आला अफसरों तक पहुंचा दी गई है। सिंचाई विभाग द्वारा पांटून पुल हर साल बनाया जाता है, पंद्रह जून तक इस पुल से आवागमन रहता है। हालांकि इस बार पुल का निर्माण एक महीने पहले ही करा दिया गया था।
अब पारा चढ़ने से गर्मी बढ़ने के आसार

ताउते तूफान की वजह से हुई चक्रवातीय बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। पर अब यह तेजी से बदलने वाला है। मौसम बुलेटिन ने शुक्रवार से चक्रवातीय असर खत्म होने के आसार जताते हुए अन्य किसी भी बदलाव से उत्तर प्रदेश को बाहर कर दिया है। वहीं आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र ने भी लखनऊ समेत प्रदेश में मौसम धीरे-धीरे खुलने, पारा चढ़ने के साथ गर्मी बढ़ने के आसार जताए हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, शुक्रवार से चक्रवात का असर समाप्त हो रहा है और अब प्रदेश में गर्मी बढ़ेगी।
जैसा कि पूर्वानुमान था कि बृहस्पतिवार को कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होगी। पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में दिन भर पानी बरसता रहा। हालांकि सबसे ज्यादा बरसात बस्ती में 60.4, नजीबाबाद में 53.0, चुर्क में 44.8, गोरखपुर में 232 और लखनऊ में 8.6 मिमी बरसात हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो