scriptयहां आवास के नाम पर हो रही उगाही, ग्राम प्रधान पर आरोप, बिना ब्यान एडीओ ने निपटाई जांच | PM Awas Yojna Scam in Pilibhit | Patrika News

यहां आवास के नाम पर हो रही उगाही, ग्राम प्रधान पर आरोप, बिना ब्यान एडीओ ने निपटाई जांच

locationपीलीभीतPublished: Oct 29, 2018 09:49:26 pm

Submitted by:

suchita mishra

पीलीभीत के बिलसंडा ब्लाक के ग्रामीणों ने लगाया उगाही का आरोप, प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों से 15 हज़ार रूपये की धन उगाही का हैं आरोप, जिलाधिकारी के आदेश पर एडीओ पंचायत ने की जांच शुरू

PM Awas Yojna

PM Awas Yojna

पीलीभीत। बिलसंडा ब्लाक के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री आवासों के नाम पर की जा रही वसूली का मामला सामने आया हैं। यहां लाभार्थियों ने पूरे मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की हैं। आरोप है कि जांच अधिकारी एडीओ ने शिकायतकर्ताओं के ब्यान दर्ज ही नहीं किए और फर्जी निस्तारण कर दिया। जिलाधिकारी ने पुनः मामले को गम्भीरता से लेते हुए डीपीआरओ को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

यह हुई शिकायत
बिलसंडा ब्लाक के गांव पड़री मरौरी के रहने वाले राम लड़ैते, शिव शंकर, प्रदीप कुमार, शिवकेश व अवधेश कुमार ने जिलाधिकारी डा0 अखिलेश कुमार मिश्र को शिकयती पत्र के साथ शपथ पत्र देते हुए शिकायत करी हैं कि उनकी पत्नियों के नाम से प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुए थे। आवास देने के नाम पर ग्राम प्रधान सोवरन लाल की ओर से सभी लाभार्थियों से 15 हजार रुपये की मांग की गई। आरोप हैं कि ग्राम प्रधान ने कहा कि जबतक रुपया नहीं दोगे तो आवास नहीं मिलेगा। शिकायतकर्ताओं का कहना हैं कि वे लोग मजदूरी करते हैं और ब्याज पर रुपया लेकर प्रधान को 15-15 हजार रुपए दिए, जिसके बाद उनके आवासो का आवंटन किया गया। प्रधान की वसूली की शिकायतें वो काफी दिनों कर रहे थे, जांच के नामपर कोई नतीजा नहीं निकला। जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवासों के नाम पर हो रही वसूली की शिकायत पर जांच के आदेश काफी समय पहले दिए थे। लेकिन जांच अधिकारियों की सांठ-गांठ के चलते कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पूर्व जांच अधिकारी ने शिकायत को बताया फर्जी
पूर्व जांच अधिकारी चुर्तभुज बाजपेई ने बताया कि वो कई बार जांच करने गांव गए थे। जिन लोगों के नाम आवास मिला था शिकायत उन्होनें नहीं करते हुए उनके पतियों ने की थी। इसलिए शिकायत का निस्तारण कर दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो