'कोरोना वायरस' बनकर सड़क पर उतरे पुलिसकर्मी, वीडियो हो रहा वायरल

लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने व लॉकडाउन की महत्ता समझाने के लिए पुलिस ने आजमाया ये तरीका।

 

By: Abhishek Gupta

Updated: 18 Apr 2020, 06:05 PM IST

पीलीभीत. देशभर में लोगों को कारोना वायरस को लेकर जागरुक करने के लिए पुलिस तरह-तरह के तरीके अपना रही है। इसी कड़ी में पीलीभीत मेंं पुलिस ने कुथ ऐसा किया, जिसकी शहरभर में चर्चा हो रही है। पीलीभीत पुलिस ने एक पुलिसकर्मी को कोरोना वायरस का रूप दे दिया व उसे गाडी़ से शहर भर में घुमाते हुए लोगों का जागरूक किया।

पीलीभीत की पुलिस लाइन में तैनात कॉन्स्टेबल विजय शर्मा को कोरोना वायरस का प्रतीकात्मक रूप दिया गया है। पुलिस ने कोरोना के रूप में तैयार कॉन्सटेबल विजय शर्मा को शहर में घुमाया, ताकि लोगों को कोरोना की भयावह स्थिति का आभास कराया जा सके और उन्हें लॉकडाउन का महत्व समझाया जा सके। कोरोना के रूप में कॉन्सटेबल लोगों से कह रहे हैं कि मैं आपको अपनी चपेट में लेने के लिए आया हूं। अगर आपको अपनी जान प्यारी नहीं है तो घर से बाहर निकलिए। इस दौरान कोरोना के रूप में पुलिसकर्मी ने संक्रमण से बचाव के तरीके भी बताए। इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि कोरोना इन दिनों वैश्विक महामारी बना हुआ है। भारत सरकार ने इससे बचाव के लिए 3 मई तक लॉकडाउन घोषित किया हुआ है। इसके बावजूद लोग इसकी गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं और लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे लोगों को कोरोना वायरस की जानकारी देने और इससे सावधान करने के लिए पीलीभीत पुलिस ने ये नया तरीका आजमाया है।

coronavirus
Show More
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned